Tesla की इलेक्ट्रिक गाड़ी जो 804km रेंज के साथ जल्द होगी लॉन्च

Chanchlesh
4 Min Read
Tesla

Tesla Cybertruck

Tesla : टेस्ला एक ऐसी ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग है, जो की दुनिया भर में हो रहे इलेक्ट्रिक व्हीकल रेवोलुशन में बहुत बड़ा योगदान रखती है। और यह कंपनी की बात की जाये तो दुनिया भर में अपनी शानदार रेंज,परफॉरमेंस,डिजाइन और मॉडर्न फीचर्स वाली ऑटोनोमस ड्राइविंग गाड़ियों के लिए जानी जाती है। टेस्ला ने अभी हाल ही में भारत के अंदर अपने सीबरतरुक को लॉन्च करने का सोच रही है। टेस्ला cybertruck एक इलेक्ट्रिक फुल साइज पिचकूप ट्रक है, जो की स्पोर्ट्स कार की परफॉरमेंस के साथ-साथ ट्रक की यूटिलिटी रखने का दावा करता है। तो चलो जानते है की क्यों टेस्ला cybertruck है इतना खास।

Tesla की आकर्षक डिजाइन

cybertruck में आपको अनोखा और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देखने को मिल जाता है,जो की एक स्टील्थ फाइटर जेट या sci fi आरमोड़ गाड़ी जैसा दीखता है इस गाड़ी की बॉडी को अल्ट्रा हाई 30 X कोल्ड रोल्ड स्टेनलेस स्टील से बनाया गया है, जो की इसको डेंट,स्क्रैच और करोशन रहित बनती है। इसके अलावा इस कार में जो खिड़की दी गई है,जो की शटरप्रूफ होगी। इस कार में आपको 17 इंच का टचस्क्रीन डैशबोर्ड भी देखने को मिलने वाला है।

यह भी पढ़े:-Mahindra XUV300 facelist अपने नए लुक के साथ मचाने तबाही,जल्द होने वाली है लॉन्च

Tesla की परफॉरमेंस

टेस्ला का cybertruck न केवल बढ़िया डिजाइन के साथ आता है,परन्तु इसमें आपको बढ़िया आन रोड और ऑफ़ रोड परफॉरमेंस भी देखने को मिल जाती है। टेस्ला ने इस ट्रक को तीन वैरिएंट में लॉन्च किया है,सिंगल मोटर रियर व्हील ड्राइव,डुएल मोटर आल व्हील ड्राइव और त्रि मोटर आल व्हील ड्राइव। जहा पर इसके सिंगल मोटर वर्शन में आपको 250 माइल्स की रेंज और 7500 पौंड की टोइंग कैपेसिटी देखने को मिल जाएगी।

अगर हम इस ट्रक के डुएल मोटर वैरिएंट में आपको 300 माइल्स की रेंज और 10,000 पौंड की टोइंग कैपेसिटी भी देखने को मिलने वाली है। इस गाड़ी की त्रि मोटर वैरिएंट में आपको 500 माइल्स की रेंज और 14,000 पौंड की टोइंग कैपेसिटी देखने को मिल जाती है।

वैरिएंटरेंजटोइंग कैपेसिटी
सिंगल मोटर रियर व्हील ड्राइव402 km3401 kg
डुएल मोटर आल व्हील ड्राइव482 km4535 kg
त्रि मोटर आल व्हील ड्राइव804 km6350 kg

Tesla की किफायती कीमत

टेस्ला का cybertruck भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है। इस गाड़ी को टेस्ला भारत में एक किफायती और कॉम्पिटिटिव कीमत पर लॉन्च करने वाली है। अभी तक टेस्ला कंपनी ने इस कार को लेकर कोई भी बात पक्के तौर से नहीं बताई गयी है,परन्तु कुछ सूत्रों के मुताबिक इस कार की कीमत भारत के अंदर मात्र 32 लाख रूपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाएगी। और इसके टॉप वैरिएंट के लिए मात्र 57 लाख रूपए एक्स शोरूम तक जाएगी।

यह भी पढ़े:-New TVS Creon Electric Scooter दमदार बैटरी पावर के साथ मार्केट में देखने को मिलेगी

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *