Jaynti Success story कभी स्कूल की फीस भरने के लिए पैसे नहीं होते थे , और आज करोड़ो की नेट वर्थ बनाना कर भेटा है, यह jaynti की इनकम जानकर हैरान हो जाएंगे

Himanshu
5 Min Read
jaynti kanani

JAYNTI KANANI : यह गुजरात के रहने वाले जयंती कनानी की कहानी है , कड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद की करोड़ो की पॉलीगॉन नाम की एक कंपनी बनाई ,इस कंपनी का काम उच्च गुणवंता वाले ऐप इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट करने की सुविधा प्रधान की जाती है , इंटरव्यू की माध्यम से पता चला है की कंपनी ने $450 मिलियन फंडिंग की है।

Jaynti Success story
Jaynti Success story

jaynti का जन्म गुजरात के अहमदाबाद जिले में हुआ था। इनके पिताजी हिरे की खान में काम किया करते थे। ये गरीब परिवार से थे,गर्रीबी के चलते इनका लालन पोषण अच्छे से नहीं हो पता था। इनकी घर की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी कि इनके पिताजी उनके स्कूल कि फीस भर सके। इनके पिताजी ने इनकी पढ़ाई के लिए और इसके साथ ही उसकी बहन कि शादी के लिए कर्जा लिया।

यह कर्जा इतना हो गया कि इनके पिता कि कमाई का कुछ हिस्सा उस कर्जे को वापस करने में चले जाता था। इन सभी आर्थिक स्थितियों का सामना करते हुए भी jaynti ने अपनी पढ़ाई पूरी की। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा घर पर रहते हुए करी,अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद वे नडियाद चले गए और उन्होंने नड़ियाग से ही अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की।

यह भी पढ़े : India vs Pakistan : india vs pakistan मैच के लिए रिजर्व डे? जानिए मैच में पानी आएगा तो क्या होगा

इस लड़के ने जो काम किया है ,वह अलग ही लेवेल का है इनके काम से हमे सीखना चाहिए की ,दुनिया में कोई भी ऐसा काम नहीं है जो की कोई इंसान कर नहीं पाया है , जयंती ने बड़ी सफलता हासिल की है। यह गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले है , और यह एक गरीब परिवार के सदस्य थे इनके आर्थिक स्थिती भी बहुत ज्यादा गंभीर थी , इनके पास स्कूल की फीस भरने तक के पैसे नहीं होते थे , इनका एजुकेशन बी-टेक से किया गया है ,जयंती के पिता की बात करे तो वह एक डायमंड कंपनी में काम किया करते थे ,जिससे उनका सिर्फ घर चल पता था।

Jaynti Success story
Jaynti Success story

jaynti की B.tech के बाद नौकरी

जयंती का बी टेक पास आउट होने के बाद उन्हें अपनी जॉब के रूप में 6000 रूपये की जॉब लगती है ,जैसे ही जयंती की जॉब लगती है वैसे वह उनके पिता जी को अपनी जॉब छोड़ने के लिए कहते है। अब घर की जिम्मेदारी जयंती पर आ जाती है , उन्होंने अपनी पहेली जॉब बदल कर दूसरी जगह काम करने लगे , और वेतन काम होने के कारण वह घर पर आकर और भी प्रोजेक्ट पर भी काम करते थे। जिससे उन्हें साइड इनकम मिल जाती थी। जिससे की घर का गुजारा तो ठीक से हो रहा था। लेकिन जयंती को बहुत ज्यादा मेहनत करना पद रहा था।

jaynti  ने कभी सोचा नहीं था

जयंती ने ज्यादा वेतन वाली जॉब ढूढ़ना स्टार्ट कर दिया , वह एक स्टार्टअप से जुड़ गए। उन्होंने जॉब के अलावा पार्ट टाइम प्रोजेक्ट भी किये है। रिपोर्ट में बताया गया की जयंती पर सादी का कर्जा भी हो गया था। और आज करोड़ में खेल रहे है जयंती। बता दे की वह एक data एनालिटिक्स की जॉब करते थे , जिसमे उन्हें तीन लोगो से हुई संदीप ,नेलवाल अनुराग ,अर्जुन से हुई इन सब लोगो को भी पैसे कामने में बहुत ज्यादा इंट्रेस्ट था।

jaynti ने कब की थी कंपनी की शुरूवात

2017 में जयंती ने अर्जुन ,अनुराग ,संदीप ,नेलवाल के साथ पोलीगोन कंपनी की सुरवात की थी। कंपनी में तेज़ी तब आई वह सार्क टेंक के जज मार्क क्यूबन से मिले थे। बता दे की पोलीगोन कंपनी की मदद से यह गेमिंग ,इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का काम किया जाता था।

नेट वर्थ जयंती कनानी

Net Worth $2 billon
Birthplace Ahmedabad ,India
Source of Wealth Enterpreneur, Crypto ,Bitcoin
Last Updated 2022

 

 

Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *