Google news: करेंगा अपना 25 birthday सेलिब्रेट जाने पूरी खबर ?

Himanshu
2 Min Read

google एक मात्र ऐसा गूगल सर्च इंजन है, जिसने लोगो के दिलो पर राज कर रहा है। दुनिया में टॉप की कंपनी में करते है राज और वह अपना 25 बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। लोगो की हर प्रॉब्लम का हल किया है गूगल ने जिससे की लोगो आय दिन अपनी प्रॉब्लम को गूगल पर सर्च करते है। 25 साल की कंपनी ने पूरी दुनिया को एक साथ जोड़ रखा है। 27 सितम्बर 2023 को हो गए पुरे 25 साल गूगल को ,

इंटरनेट में कुछ भी सर्च करना होता है, तो लोगो यही कहते की भाई “गूगल कर ले “। गूगल में हमे सभी प्रकार की जानकारी मिल जाती है। गूगल हमे अच्छे-अच्छे कॉन्टैन प्रदान करने का कार्य करता है।

Google कब स्टार्ट हुआ था जाने :

अमेरिका के स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में पीएचडी कर दो छात्रों लेरी पेज और सर्गेई ब्रिन मिलकर इस सर्च इंजन को बनाया था। इन दोनों ने 4 सितम्बर 1998 को गूगल शुरवात की थी।

Google का पहले नाम क्या था जाने :

इन्होने शुरवाती टाइम में कंपनी का नाम बैकरब(BACKRUB) रखा गया था। लेकिन जब कंपनी को रजिस्टर करने की बात आई तो इन दोनों आपस में निर्णय लिया की इस कंपनी को इस नाम (GOOGOL) से रजिस्टर कराएँगे। इन दोनों से रजिस्टर करते वक्त गलती हो गयी (GOOGOL) की जगह वह GOOGLE हो गया जिसे की इस कंपनी का नाम गूगल पड़ गया ,अब दुनिया भर में मशहूर है ये गूगल।

google

यह भी पढ़े: यदि आपके पास है 2000 की नोट हो तो आज ही पढ़े यह खबर नहीं तो होगा बड़ा नुकसान ?

4 सितम्बर को गूगल का b-day celebration क्यों नहीं किया जाता :

इसका यह रीजन है की। शुरवात में कंपनी का बर्थडे 4 सितम्बर में ही बनाया जाता था। सर्च इंजन को रिकॉर्ड सर्च से जोड़ने के उपलक्ष में बर्थडे 27 को एन्जॉय किया जाता है।

click here the link 

Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *