Aus vs Pak Record : ऑस्ट्रेलिया ने बेंगलुरु में बड़ी जीत में लगाई रिकार्ड्स की झड़ी,देखे पूरी लिस्ट

Himanshu
4 Min Read
Aus vs Pak Record 

Aus vs Pak Record : डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप के मैच की थी अपने बल्लो से रनो की बौछार।

Aus vs Pak Record : ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के लीग मैच में पाकिस्तान को 62 रनो से हराया। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 9 विकेट पर 367 रनो का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। जिसमे कई रिकॉर्ड बनाये थे। जिसमे से डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने 259 रनो की साझेदारी की। इस दौरान कई रिकॉर्ड टूटे जाने पूरी लिस्ट।

Aus vs Pak Record

डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने पहले विकेट के लिए उन्होंने 259 रन जोड़े जो वनडे विश्व कप में पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे लम्बी साझेदारी की है। और सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा के नाम है। जिन्होंने 2011 विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ 282 रन जोड़े थे।

विश्व कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ 200 रनो की साझेदारी की है। इससे पहले 1992 में ब्रायन लारा और डेसमेंड हंस के नाबाद 175 रनो की पार्टनरशिप सबसे बड़ी थी।

Aus vs Pak Record 
Aus vs Pak Record

Aus vs Pak Record

वार्नर और मार्श के बीच 259 रनो की पार्टनरशिप ऑस्ट्रेलिया के लिए विश्व कप इतिहास में दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप हुई है। पहले नंबर पर भी वार्नर है। जिन्होंने स्टीव स्मिथ के साथ 2015 में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 260 जोड़े गए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट गवाकर 367 रनो का टारगेट सामने दिया। जो विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे विश्व कप में किसी भी टीम के लिए आसान नहीं है। पिछले रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम था। जिसने हैदरबाद में 9 विकेट गवाकर 344 रन बनाये थे। यह ऑस्ट्रेलिया का वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। ऑस्ट्रेलिया ने 2017 में एडिलेड में 7 विकेट पर 369 रन बनाये थे।

Aus vs Pak Record

वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार चौथा शतक मारा है। वह विराट कोहली के बाद एक ही विपक्छी टीम के खिलाफ लगातार इतने शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। विराट कोहली ने यह कारनामा वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था।

वार्नर का यह विश्व कप में पांचवा शतक था। वह रिकी पोंटिंग के साथ वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में बराबरी पर पहुंच गए है। वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा शतकों के मामलो में रोहित शर्मा(7) और सचिन तेंदुलकर (6) आगे है।

Aus vs Pak Record 
Aus vs Pak Record

यह भी पढ़े :-ICC WORLD CUP 2023 POINTS TABLE : टीम ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ रखी उम्मीदे बरकरार,अंक तालिका में चौथे नंबर पर पंहुचा

ऑस्ट्रेलिया पारी में 19 छक्के लगे है जो विश्व कप के टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम है। ऑस्ट्रेलिया ने इसी मैदान में 2013 में भारत के खिलाफ इतने ही छक्के लगाए थे। पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार इतने छक्के लगा पाई है कोई टीम।

वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ 163 रन बनाये,जो विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा स्कोर बनाया है। पिछले रिकॉर्ड एंड्रयू साइमंड्स (नाबाद 143 ) के नाम थ।

Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *