NED VS AFG : नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान के बीच टक्कर,देखे कौन किस पर है भारी,पिच रिपोर्ट और ड्रीम इलेवन

Himanshu
4 Min Read
NED VS AFG :

NED VS AFG : नीदरलैंड के खिलाफ हार के बाद एक ही रास्ता था। फिर इस टीम ने बांग्लादेश को हराकर कुछ ऐसा ही किया।

NED VS AFG : नीदरलैंड और अफगानिस्तान ने बड़ी-बड़ी टीमों को हराकर इस विश्व कप के समीकरण को बदलकर रख दिया। इस टीम ने जहाँ साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश टीम को हराया। वही अफगानिस्तान ने इंग्लैंड,पाकिस्तान और श्रीलंका को हराया। अगर अफगानी शेर ऑरेंज आर्मी को हराने में सफल हो जाते है तो सेमीफइनल की तरफ एक और कदम बड़ा लेंगे।

नीदरलैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद एक ही रास्ता बचा था। इस टीम ने बांग्लादेश को हराकर कुछ ऐसा ही किया। वेस्ले बरेरसी ने वापसी करते हुए बल्ले से कुछ रन बनाये। लेकिन उस टीम में हीरो स्कॉट एडवर्स रहे। जिन्होंने एक बार फिर बल्लेबाजी को बिखरने से बचाकर अर्धशतक जड़ा। और अफगानिस्तान के बल्लेबाजों की बात करे तो वो हर मैच में निखरते जा रहे है। सलामी बल्लेबाज के दमदार प्रदर्शन के बाद मध्य क्रम के बैट्समैन के बल्ले से भी रन निकलने लगे है।

NED VS AFG : नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान हेड टू हेड

नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान के बीच कुल 9 वनडे मैच खेले है। जिसमे डच टीम ने 2 मैच जीते है। अफगानी टीम को 7 मुकाबलों में जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 30 अगस्त 2009 में खेला गया था। इस मैच में नीदरलैंड ने 8 रनो से मैच को जीत लिया था। वही अफगान और नीदरलैंड्स के बीच आखिरी वनडे मैच 25 जनवरी 2022 को दोहा में मुकाबला खेला गया था। वहा अफगान ने 75 रनो से मैच जीता था।

NED VS AFG : नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान

इकाना स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम की पिच स्पिनर गेंदबाजों के लिए मददगार होती है। इस विश्व कप में लखनऊ की पिच लौ स्कोर रही है। भारत यहां 229 रन बना पाई थी। इन इंग्लैंड टीम सिर्फ 129 रन पर सिमट गयी थी। रात में यहां बल्लेबाजी करना मुश्किल है। टॉस जितने वाली टीम बल्लेबाजी करने का फैसला करती है।

नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान मौसम की जानकारी

शुक्रवार को लखनऊ में बारिश की संभावना नहीं है। दिन में तापमान 31 डीग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। रात में यह कम होकर 17 डीग्री सेल्सियस होने की सम्भावना है।

नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान संभावित प्लेइंग इलेवन

नीदरलैंड टीम

विक्रमजीत सिंह,मेक्स वोडाउड,वेस्ले बर्रसि,कॉलिन एकरमैन,स्कॉट एडवर्स(कप्तान),बास डलिङे,साइब्रांड एंगलब्रेख्त,लोगन वैन बीक,शारीज अहमद,आर्यन दत्त,पोल वैन मिकरेन।

अफगानिस्तान टीम

रहमानुल्लाह गुरबाज,इब्राहिम जदरान,रहमत शाह,हशमतुल्लाह शहीदी,अजमतुल्लाह ओमरजाई नजीबुल्लाह जदरान,मोहम्मद नबी,राशिद खान,मुजीब उर रहमान,नवीन-उल-हक़,फजलहक फारुकी।

नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान ड्रीम इलेवन

विकेट कीपर – रहमानुल्लाह गुरबाज

बल्लेबाज – वेस्ली बेरेसी,रहमत शाह,इब्राहिम जादरान,स्कॉट एडवर्स

आलराउंडर – कॉलिन एकरमैन,अजमतुल्लाह उमरजई

गेंदबाज – राशिद खान,फजलहक फारुकी,आर्यन दत्त,नवीन-उल-हक

यह भी पढ़े:-ENG VS SL : श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच मुकाबला,देखे हेड-टू-हेड रिकार्ड्स,ड्रीम इलेवन प्रिडिक्शन सहित पिच रिपोर्ट

नीदरलैंड बनाम अफगानिस्तान : इन रिकार्ड्स पर रहेगी नज़र

1) मुजीब उर रहमान 100 वनडे विकेट से मात्र एक विकेट दूर है। अगर वह नीदरलैंड के खिलाफ ऐसा करते है तो इस मुकाम तक पहुंचने वाले अफगानिस्तान के चौथे गेंदबाज होंगे।

2) विक्रमजीत सिंह वनडे में एक हजार रन से सिर्फ 12 रन पीछे है।

3) रहमत शाह को 4000 रन पहुंचने वाला चौथा अफगानिस्तान बल्लेबाज बनने के लिए 95 रनो की जरूरत है।

4) स्कॉट एडवर्स ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 वनडे मैच खेले है हर बार अर्धशतक लगाया है।

Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *