Happy Birthday Virat Kohli : क्रिकेट का सबसे बड़ा टारगेट लेकर चल रहे विराट कोहली,कोई भारतीय खिलाडी नहीं कर सका ऐसा

Himanshu
5 Min Read
Happy Birthday Virat Kohli

Happy Birthday Virat Kohli : रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट कोहली समेत पूरी टीम का सपना है की टीम एक बार फिर विश्व चैम्पियन बने। यदि ऐसा होता है तो विराट कोहली अकेले ऐसे भारतीय खिलाडी बन जायेगे,जो दो-दो विश्व विजेता के हिस्सा रहे।

विराट कोहली आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक मारकर सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते है।

HIGHLIGHTS

कोलकाता में आज भारत-साउथ अफ्रीका का मुकाबला

बर्थडे पर 49 वी सेंचुरी का रिटर्न गिफ्ट दे सकते है विराट कोहली

दुनियाभर से मिल रही जन्मदिन की शुभकामनाएं

Happy Birthday Virat Kohli : टीम इंडिया में बल्लेबाजी की रीढ़ विराट कोहली का आज जन्मदिन है। 1998 को दिल्ली में जन्मे चेज मास्टर विराट 35 साल के हो चुके है। विराट के चाहने वाले के लिए यह बहुत ही बड़ी खुसखबरी है की बर्थडे पर टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका से मैच है।

विश्व कप का महत्वपूर्ण मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाना है। दोनों टीम जबरदस्त परफॉर्म कर रही है। इसको देखते हुए रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है।

Happy Birthday Virat Kohli : दो विश्व कप जितने वाले पहले भारतीय बनने के सपना

विराट कोहली 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में विश्व कप जितने वाली टीम का हिस्सा थे। अब एक बार फिर भारतीय टीम असली विश्व चैम्पियन की तरह खेलते नज़र आ रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट कोहली समेत पूरी टीम का सपना है की एक बार फिर विश्व चैम्पियन बने टीम। यदि इस बार विश्व चैम्पियन बनी तो विराट कोहली एक मात्र ऐसे खिलाडी होंगे जो दो-दो विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे।

कपिल देव और सचिन तेंदुलकर जैसे महानतम खिलाड़ियों को भी देश के लिए ऐसा कारनामा करने का मौका नहीं मिला।

कोहली ने इस विश्व कप में अब तक 7 मैचों में 442 रन बनाये है और वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले में से तीन बल्लेबाजों में शामिल है। इंग्लॅण्ड के खिलाफ बल्ले से रन नहीं बना पाए इसे छोड़े तो बाकि सारे मैचों में विराट पुरे लय में दिख रहे है।

Happy Birthday Virat Kohli :
Happy Birthday Virat Kohli :

वह न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाने से चूक गए। विराट के फैंस को उम्मीद होंगी की वह आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक मारकर सबसे ज्यादा शतक लगाने के वाले खिलाडी बन सकते है और सचिन की बराबरी कर लेंगे |

IND VS SA : आज दोनों टीमों का आमना-सामना

विश्व कप का यह 37 वा मैच खेला जायेगा। और दोनों ही टीम जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रही है पर दक्षिण अफ्रीका की रणनीति रही है की पहले बल्लेबाजी करके विशाल स्कोर खड़ा करके और सामने वाली टीम की दबाव में लाना है।

वहीं भारतीय टीम में बल्लेबाजी के साथ ही गेंदबाजी आक्रमण बहुत धुआँधार हो गया है। खासतौर पर जसप्रीत बुमराह,मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तगड़ी बॉलिंग प्रदर्शन किया है।

Happy Birthday Virat Kohli : भारत बनाम साउथ अफ्रीका हेड टू हेड

Happy Birthday Virat Kohli :
Happy Birthday Virat Kohli :

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे क्रिकेट में 90 मैच खेले गए है और टीम इंडिया ने 37 मैच जीते है और साउथ अफ्रीका को 50 मुकाबलों में जीत मिली है। तीन मैचों का नतीजा नहीं निकला।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका पिच रिपोर्ट

ईडन गार्डन की पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है। पिच धीमी हो जाती है फिर स्पिनर को मदद मिलना शुरू हो जाता है। यहां पहली पारी का अवसत स्कोर 236 रन है।

भारत बनाम साउथ अफ्रीका वेदर अपडेट

रविवार को कोलकाता का मौसम सुहाना रहेगा। बारिश होने का खतरा नहीं है। अधिकतम तापमान 32 डीग्री और न्यूनतम तापमान 20 डीग्री रहेग। हवा की गति 62 % के साथ 10 किमी/घंटा होगी।

यह भी देखे:-NED VS AFG : नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान के बीच टक्कर,देखे कौन किस पर है भारी,पिच रिपोर्ट और ड्रीम इलेवन

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम

रोहित शर्मा(कप्तान),शुभमन गिल,विराट कोहली,श्रेयस अय्यर,केएल राहुल(विकेट कीपर),सूर्यकुमार यादव,रविंद्र जडेजा,जसप्रीत बुमराह,मोहम्मद शमी,मोहम्मद सिराज,कुलदीप यादव।

दक्षिण अफ्रीका टीम

टेम्बा बावुमा,क्विंटन डिकॉक,रासी वान डेर डुसेन,एडेन मारकर्म,हेनरिक क्लासेन,डेविड मिलर,मार्को जॉनसन,गेराल्ड कोएत्जी,केशव महाराज ,तबरेज शम्सी ,कागिसो रबाडा।

Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *