BAN VS SL : दिल्ली में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच बेहतरीन मुकाबला,देखे कौन मारेगा बाजी,जाने हेड टू हेड,पिच रिपोर्ट,प्लेइंग 11,ड्रीम11

Chanchlesh
5 Min Read
BAN VS SL

World cup 2023 BAN Vs SL : बांग्लादेश जीत हासिल कर 2025 में होने वाले आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने की रेस में बना रहना चाहेगी। वहीं श्रीलंका जीत के साथ टॉप 4 में पहुंचने की थोड़ी उम्मीद को जिन्दा रखना चाहेगी।

World cup 2023 BAN Vs SL : बांग्लादेश और श्रीलंका इस वर्ल्ड कप में बहुत बुरे दौर से गुजरते नज़र आई है। बांग्लादेश के लिए यह विश्व कप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। लगातार 6 मैच हारने के बाद इस विश्व कप से बहार होने वाली पहली टीम है। वही श्रीलंका टीम को एक बार फिर टीम इंडिया के हाथो बेहद बेकार हार का सामना करना पड़ा। ये मैच दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण है। बांग्लादेश जीत हासिल कर 2025 में होने वाले आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ में बना रहना चाहेगी। वही श्रीलंका को जीत के साथ टॉप 4 में जगह बनाने की थोड़ी उम्मीदे जगाना होगा।

बांग्लादेश ने एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ संघर्ष किया। शुरू के ओवर में 3 विकेट खो दिए। पूरी टीम 204 रन पर सिमट गयी। बांग्लादेश के गेंदबाज ने भी शुरू के ओवर में विकेट लेने में नाकामयाब रहे। मेहदी हसन मिराज ने 3 विकेट निकलकर अपनी छाप छोड़ी। श्रीलंका एशिया कप फाइनल के हार के जख्म अभी उभरे नहीं थे। की फिर एक बार और टीम इंडिया ने करारी हार का स्वाद चखाया। भारत के खिलाफ शर्मनाक हार के में दिलशान मदुषनका ने 5 विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। जिस तरह उन्होंने रोहित शर्मा को चलता किया,वो वाकई में तारीफ के काबिल था।

BAN VS SL : एक्स फैक्टर खिलाडी

मुशफिकुर रहीम ने अपने नाम के हिसाब से इस विश्व कप में बल्लेबाजी नहीं की। अगर आकड़ो पर ध्यान दे तो इस साल अब तक 7 बार 50 से ज्यादा स्कोर बना चुके है। रहीम श्रीलंका के खिलाफ 2 शतक और एक हजार से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। सदिरा समरविक्रमा को बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी करना बेहद पसंद है। सदिरा इस विश्व कप में 50+ की अवसात से रन बनाने वाले इकलौते श्रीलंकाई बल्लेबाज है। उन्होंने इस साल में दो बार बांग्लादेश का सामना किया है। दोनों बार अर्धशतक जड़कर अपनी टीम को जीत की और पहुंचाया है।

विश्व कप 2023 में बांग्लादेश की हारो का कारण बड़ी साझेदारी करने में फ़ैल हो जाना। यह इकलौती टीम है जो विश्व कप में एक भी शतकीय पार्टनरशिप नहीं कर पाई है। दिलशान अब तक वर्ल्ड कप में 18 विकेट ले चुके है। पाथुम निशंका विश्व कप में 4 बार पचास से ज्यादा स्कोर बना चुके है। श्रीलंका के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 5 बार अर्धशतक बनाने वाले महेला जयवर्धन के रिकॉर्ड से सिर्फ 1 हाफ सेंचुरी दूर है।

BAN VS SL : बांग्लादेश बनाम श्रीलंका हेड टू हेड

BAN VS SL
BAN VS SL

दोनों टीमों के बीच वनडे में 53 मैच खेले गए है जिसमे श्रीलंका ने 42 मुकाबले जीते है और बांग्लदेश सिर्फ 9 मैच जीत हासिल कर पाई है। दो मैचों का नतीजा नहीं आया है।

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका पिच रिपोर्ट

अरुण जेटली स्टेडियम तेज आउटफील्ड के लिए जानी जाती है। शुरुआत में फास्टर गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। बीच के ओवरों में स्पिनर्स बल्लेबाजों पर हावी बोलते है।

यह भी पढ़े :-Happy Birthday Virat Kohli : क्रिकेट का सबसे बड़ा टारगेट लेकर चल रहे विराट कोहली,कोई भारतीय खिलाडी नहीं कर सका ऐसा

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका प्लेइंग इलेवन

BAN VS SL
BAN VS SL

बांग्लादेश की टीम

लिटन दास,तंजिस हसन,नजमुल हुसैन शान्तो,शाकिब अल हसन(कप्तान),मुशफिकुर रहीम(विकेट कीपर),महमुदुल्लाह,तोहिद ह्रदूय,मेहदी हसन मिराज,तस्कीन अहमद,मुस्तफिजुर रहमान,शोरीफुल इस्लाम।

BAN VS SL
BAN VS SL

श्रीलंका की टीम

पाथुन निसंका,दिमुथ करुणारत्ने,कुसल मेंडिस(कप्तान),सदिरा समरविक्रमा,चरिथ असलंका,एंजलो मैथ्यूज,दुशान हेमंता,महिश तीक्षणा,कासुन रजिता,दुष्मंता चमीरा,दिलशान मदुषणका।

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका ड्रीम इलेवन

विकेट कीपर – कुसल मेंडिस

बल्लेबाज – सदिरा समरविक्रमा ,पथुम निसंका,महमुदुल्लाह

आलराउंडर – एंजलो मैथ्यूज,शाकिब अल हसन,मेहदी हसन

गेंदबाज – दिलशान मदुषणका(उपकप्तान),शोरीफुल इस्लाम,कासुन रजिथा।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *