ENG VS SL : श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच मुकाबला,देखे हेड-टू-हेड रिकार्ड्स,ड्रीम इलेवन प्रिडिक्शन सहित पिच रिपोर्ट

Himanshu
4 Min Read
ENG VS SL

ENG VS SL : 26 अक्टूबर को श्रीलंका बनाम इंग्लैंड का मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में विश्व कप का 25 वा मुकाबला खेला जाना है। इस बार का वर्ल्ड कप चौकाने वाला है। अफगानिस्तान और नीदरलैंड जैसी टीम को कमजोर समझे जाने वाली टीम चौका दे रही है।

ENG VS SL : 26 अक्टूबर को श्रीलंका बनाम इंग्लैंड का मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में विश्व कप का 25 वा मुकाबला खेला जाना है। इस बार का वर्ल्ड कप चौकाने वाला है। अफगानिस्तान और नीदरलैंड जैसी टीम को कमजोर समझे जाने वाली टीम चौका दे रही है।

नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर चौका दिया है और अफगानिस्तान ने डिफेंडिंग चैम्पियन टीम इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराकर चौका दे रही है। अफगानिस्तान से हार के बाद इंग्लैंड का मैच श्रीलंका से है।

इंग्लैंड और श्रीलंका के लिए यह वर्ल्ड कप बहुत ख़राब रहा है। ये दोनों टीमें एक मैच जीतकर पॉइंट टेबल में निचले पायदान पर मौजूद है। दोनों ही टीमें चाहेगी की ये मैच जीतकर पॉइंट टेबल में सुधार हो सके। अब हम आपको इंग्लैंड श्रीलंका के हेड-टू-हेड के बारे में बतायेगे। अब आप आकड़ो से समझे की कौन किस पर है भारी।

ENG VS SL
ENG VS SL

ENG VS SL : मैच का विवरण

मैच – इंग्लैंड बनाम श्रीलंका ,25 वा मुकाबला

स्थान – बेंगलुरु एम चिन्नास्वामी ,दोपहर 2 बजे

ENG VS SL : वनडे हेड-टू-हेड रिकार्ड्स

इंग्लैंड ने चार मैच खेली है जिसमे से अफगानिस्तान से शर्मनाक हार हुई है। न्यूज़ीलैंड और साउथ अफ्रीका ने तो इंग्लैंड को रौँद दिया है। श्रीलंका की टीम ने चार मैचों में से एक ही मैच जीता है। दोनों टीमों का आमना-सामना 78 बार हो चूका हैं। इंग्लैंड ने 38 बार तो श्रीलंका ने 36 मुकाबले जीते है। दोनों के बीच एक मुकाबला टाई हुआ है और बाकि तीन मुकाबले बिना नतीजे के हुए है।

ENG VS SL : वर्ल्ड कप हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का आमना-सामना 11 बार हुआ है। जिसमे से इंग्लैंड ने 6 मैच जीते है और श्रीलंका ने 5 मैच जीते है। भारत में इंग्लैंड और श्रीलंका दो बार आमने-सामने आ चुके है। दोनों ही बार इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया है। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच यह मैच पुणे और दिल्ली में हुए थे।

ENG VS SL : पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु की पिच बल्लेबाजी के लिए शानदार है। इंग्लैंड बनाम श्रीलंका के इस मैच में बड़ा स्कोर बनने की संभावना है इस पिच से गेंदबाजों को खास फायदा नहीं होंगे। स्पिन गेंदबाजों को बीच के ओवर में मदद मिल सकती है। बेंगलुरु की इस पिच पर 38 मुकाबले हुए है। जिसमे पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम सिर्फ 14 मुकाबले जीते है और चेस करने वाली टीम 20 बार जीती है।

यह भी पढ़े :-ICC WC 2023 : बाबर आज़म की गलती के कारण क्या उनसे पाकिस्तान आते ही छीन ली जाएगी कप्तानी

ENG VS SL : ड्रीम इलेवन प्रिडिक्शन

ENG VS SL
ENG VS SL

विकेट कीपर

1-कुसल मेंडिस 2-जोश बटलर 3-जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज

1- डेविड मलान 2- जो रुट 3- हैरी ब्रूक

आलराउंडर

1- बेन स्टॉक्स 2- चमीका करुणारत्ने

गेंदबाज

1- आदिल रशीद 2- मार्क वुड 3- दिलशान मदुषनका

1- कप्तान : ज़ोश बटलर 2- उपकप्तान : कुसल मेंडिस

इंग्लैंड की टीम

डेविड मलान,जॉनी बेयरस्टो(wk),जो रुट,बेन स्टॉक्स,हैरी ब्रूक,जोस बटलर(वक/कप्तान),डेविड विली,आदिल रशीद,गस एटकिंसन,मार्कवुड ,ब्रैंडन कर्से।

श्रीलंका की टीम

पाठ्यम निसंका ,कुसल परेरा,कुसल मेंडिस(wk / कप्तान),चरित असलंका,धनंजय डी सिल्वा,दुशान हेमंथा,चमीका करुणारत्ने,महेश तीक्षणा,कासुन राजिथा,दिलशान मदुषणका।

Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *