ICC WC 2023 : बाबर आज़म की गलती के कारण क्या उनसे पाकिस्तान आते ही छीन ली जाएगी कप्तानी

Himanshu
3 Min Read
ICC WC 2023

ICC WC 2023 : यदि टीम विश्व कप से बहार होकर वापस लौट जाएगी तो सबसे पहले बाबर से कप्तानी छीनी जाएगी।

ICC WC 2023 : विश्व कप में पाकिस्तान के ख़राब प्रदर्शन के कारण कप्तान बाबर आज़म निशाने पर आ गए है। न केवल पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ही नहीं बल्कि अब तक जो बाबर आज़म को महान बल्लेबाज मानते थे अब उनका भी भरोसा उठ गया है बाबर आज़म से।

पाकिस्तान में यह कहा जा रहा है की टीम विश्व कप से बहार होती है तो टीम वापस लौटते ही सबसे पहले बाबर को कप्तानी से हटाया जायेगा। नया कप्तान कौन बनेगा इस पर बाते हो रही है। बड़ी संख्या में लोगो का मानना है की रिजवान या तो फिर शाहीन शाह अफरीदी को बनाने की मांग कर रहे है।

ICC WC 2023 : कैसे बचाएगा बाबर अपनी कप्तानी

अगर पाकिस्तान कोई चमत्कार कर सकता है तो इस विश्व कप के सेमीफइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए अपने बाकि बचे मैच जितने होंगे। तब ही बाबर के पास कप्तान के रूप में बने रहने का मौका दिया जायेगा। नहीं तो हटा दिया जायेगा।

पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह न केवल अपने अच्छे प्रदर्शन बल्कि बाकि टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर करेगी।

ICC WC 2023 :
ICC WC 2023 :

ICC WC 2023 :बाबर आज़म पर भड़के रमीज रजा

 

बाबर आज़म की कप्तानी में पाकिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज रजा ने कहा की अफगानिस्तान के खिलाफ ये खिलाडी बिना डरे और बिना आत्मविश्वास वाले दिखाई दे रहे थे।

उनका कहना है की पाकिस्तान को कई समस्याओ से निपटना होंगे। बाबर आज़म को रणनीति रूप से बहुत सुधार करना पड़ेगा। हसन अली पारी के आखरी छोर से गेंद को रिवर्स करवा रहे थे। उस समय समीकरण रन-ए-बॉल पर था। पाकिस्तान टीम को इसकी बहुत जरूरत थी। ऐसे में दूसरे छोर से एक स्पिनर को गेंदबाजी की गयी। ये ऐसी बाते है बाबर को इन बातो का ध्यान रखना होगा।

यह भी पढ़े :-WORLD CUP 2023 : साउथ अफ्रीका को मात देकर ऑस्ट्रेलिया के सामने उतरेंगी नीदरलैंड,फिर कर पायेगा उलटफेर,जाने हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

ICC WC 2023 : Pakistan In ICC WC 2023

१) पाकिस्तान अब तक खेले गए मैचों में से तीन मैच हार गया है। और 2 जीत हासिल कर पाए है 2 जीत के चलते पॉइंट टेबल में 4 अंक है।

२) अब सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जिन्दा रखने के लिए बाबर आज़म एंड कंपनी को अपने बचे सारे मैच में जीत हासिल करना होगा।

३) पाकिस्तान का अगला मैच 27 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के साथ है। इसके बाद 31 अक्टूबर को बांग्लादेश के साथ आमना-सामना होगा।

४) इसके बाद 4 नवंबर को और 11 नवंबर को न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के साथ खेला जाना है।

Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *