AUS VS SL : जीत की तलाश में उतरेंगी ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका

Himanshu
6 Min Read
AUS VS SL

AUS VS SL : पैट कमिंस की टीम अब श्रीलंका से भिड़ेंगी,जो अफ्रीका और पाकिस्तान से हार का सामना करके आयी है। दोनों टीमों का मुकाबला सोमवार को इकाना स्टेडियम में खेला जाना है।

AUS VS SL : पांच बार विश्व कप चैम्पियन बनने वाली ऑस्ट्रेलिया के लिए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत बहुत बेकार हुई है। अपने पहले मैच में भारत के सामने हार का सामना करना पड़ा और साथ ही दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथो विश्व कप की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा। अब पैट कम्मिंस की टीम श्रीलंका से मैच खेलेगी। जो खुद अफ्रीका और पाकिस्तान के हाथो हार का सामना करके आ रही है। दोनों टीमों के बिच मुकाबला सोमवार को इकाना स्टेडियम में खेला जाना है।

aus vs sl

AUS VS SL :ऑस्ट्रेलिया टीम का एनालिसिस

टीम इंडिया के खिलाफ मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने साऊथ अफ्रीका के खिलाफ टीम बदलाव किया था। जिसमे कैमरून ग्रीन की जगह मार्क्स स्टोइनिस को खिलाया गया था। वही,इस टीम का विकेट कीपर जॉस इंग्लिश नज़र आये। और ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑडर अपने नाम के मुताबित बल्लेबाजी करने में नाकामयाब रहे है।हलाकि उनके गेंदबाज ने अब तक अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। लेकिन ख़राब फील्डिंग के चलते उनकी मेहनत पर पानी फेरने में कोई असर नहीं छोड़ी गयी है। ऑस्ट्रेलिया के पहले दो मैच में देखा जाये तो मिचेल स्टार्क ने कोई कमी नहीं छोड़ी। बाए हाथ के गेंदबाज ने विश्व कप में हर बार अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखा देता है।

स्टार्क ने अब तक टूर्नामेंट में 52 विकेट लिए है। और पिछले रिकॉर्ड की बात करे तो 2019 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम अपना आखिरी मैच हार गयी थी,हलाकि वे पहले से ही सेमीफइनल में पहुंच गयी थी। लेकिन इस हार के कारण उन्हें सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मैच खेलना पड़ा था,लेकिन इंग्लैंड टीम ने ऑस्ट्रेलिया को आसानी से हराकर फाइनल में पहुंच गयी। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया का 2019 के वर्ल्ड कप की शुरुआत हुई थी। और 2023 के वर्ल्ड कप में भी दो मुकाबले गवा दिए है।

यह वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है की ऑस्ट्रेलिया ने लगातार चार मैच हारे है और ये श्रीलंका के खिलाफ हर हाल ही में जितना पड़ेगा।

aus vs sl

AUS VS SL :श्रीलंका टीम का एनालिसिस

चोट के बाद वापसी कर महेश तीक्षणा ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी फिरकी का कमाल दिखाकर पाकिस्तान के बल्लेबाजों के होश उदा दिए। बाकि श्रीलंका के गेंदबाज अपनी लय को नहीं पकड़ पाए है। श्रीलंका के लिए बहुत बुरी खबर आयी है जिसमे उनके कॅप्टन दासुन शनाका चोट के चलते विश्व कप से बहार हो गए। ऐसे में उन्होंने उनकी जगह कुसल मेंडिस के हाथो में टीम की कप्तानी सौप दी गयी ह। अगर श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पर हावी होना है तो कुसल मेंडिस को एक बार फिर अपने बल्ले से कमाल दिखाना पड़ेगा। 28 साल के इस बल्लेबाज ने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान के गेंदबाज पर हल्ला बोलते हुए सबसे तेज शतक जड़ दिया।

AUS VS SL :ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका हेड टू हेड

मैच-103

ऑस्ट्रेलिया ने जीते-63

श्रीलंका ने जीते -36

यह भीं देखें:-India vs Pakistan : india vs pakistan मैच के लिए रिजर्व डे? जानिए मैच में पानी आएगा तो क्या होगा

AUS VS SL :ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका पिच रिपोर्ट

aus vs sl
aus vs sl

इकाना स्टेडियम की पिच धीमी खेल के लिए जाने जाते है। यहाँ की पिच पर स्पिनर को काफी मदद मिलेगी। यहां की पिच में बल्लेबाजी के लिए रन बनाना मुश्किल नहीं है। अभी कुछ दिन पहले ही इस स्टेडियम में अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बिच विश्व कप का मैच इसी ग्राऊंड में हुआ था जिसमे साउथ अफ्रीका ने 300 से अधिक रन बनाये थे,वहीं कंगारू को 200 रन के अंदर ही समेट दिया। लख़नऊ के इस ग्राऊंड पर 10 वनडे मैच खेले गए है। जिसमे से 7 बार दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है।

AUS VS SL :ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया टीम

मिचेल मार्श,डेविड वार्नर,स्टीव स्मिथ,मार्नस लबुशेन,जॉस इंग्लिश(विकेट कीपर),मार्कस स्टोनिस,ग्लेन मैक्सवेल,मिचेल स्टार्क,पैट कम्मिंस(कप्तान),एडम जम्पा,जॉस हेजलवुड।

श्रीलंका टीम

कुसल मेंडिस(कप्तान),पथुम निसंका,कुसल परेरा,सदिरा समरविक्रमा(विकेट कीपर),चरिथ करुणारत्ने,दुनिथ वेल्लालगे,महेश दिक्षाणा,लाहिरू कुमारा,दिलशान मदुसंका।

AUS VS SL :ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका ड्रीम इलेवन टीम

कप्तान – कुसल मेंडिस

उपकप्तान -मिचेल मार्श

विकेट कीपर – जॉस इंग्लिश

बल्लेबाज – चरिथ असलंका,स्टीव स्मिथ,डेविड वार्नर,ग्लेन मैक्सवेल

गेंदबाज – जॉस हेजलवुड,महेश दिक्षाणा,एडैम जम्पा,पैट कम्मिंस।

TAGGED: ,
Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *