World Cup 2023 Live Update : अफगानिस्तान से न्यूजीलैंड से टक्कर,क्या न्यूजीलैंड लगाएगी जीत का चौका ?

Himanshu
5 Min Read
World Cup 2023 Live Update

World Cup 2023 Live Update : वर्ल्ड कप 2023 में बुधवार को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बिच खेला जाना है और ये मैच चेन्नई के चिंदरबन स्टेडियम में खेला जाना है ,पिछले मैच में अफगानिस्तान ने डिफैंडिंग टीम इंग्लैंड को हराया था। अब उसके पास पिछले वर्ल्ड कप की रनरअप न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बदला लेने का मौका है। वहीं,न्यूज़ीलैंड टीम जीत का चौका लगाकर पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर नाम दर्ज कराएगी।

वर्ल्ड कप 2023 में उलटफेर का सिलसिला थमता दिखाई नहीं दे रहा है। अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराने के बाद अब नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को चारो खाने चित कर दिया। दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड का मैच धर्मशाला में हुआ था जहां 246 रन के टारगेट को पीछे करते हुए दक्षिण अफ्रीका टीम 207 रन पर ऑल आउट हो गयी। और ये मैच 38 रनो से हार गयी। अब वर्ल्ड कप के 16 वे मैच अफगानिस्तान की टक्कर न्यूज़ीलैंड से दिखाई देगी।

ये मैच चिंदरबन स्टेडियम में खेला जायेगा। जहां उन्होंने पिछले मैच में इंग्लैंड को मात दी थी। और इनकी नज़र पिछले वर्ल्ड कप में उपविजेता टीम यानि न्यूज़ीलैंड टीम के ऊपर है वहीं ,न्यूज़ीलैंड लगातार चौथी जीत हाशिल करके पोंइट टेबल में सबसे ऊपर नाम लाना चाहेगा,फ़िलहाल अभी अंक तालिका में सबसे ऊपर टीम इंडिया का नाम है।

चेन्नई के स्टेडियम में स्पिनर को मदद मिलती है। ऐसे में रशीद खान,मुजीब रहमान और मोहम्मद नबी की स्पिन देख के न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज के होश उड़ जायेगे। इन तीनो गेंदबाजों ने पिछले मैच बहुत अच्छी बॉलिंग की थी। और इन्होने अफगानिस्तान की जीत के लिए अहम् रोल निभाया था।

दूसरी तरफ, न्यूज़ीलैंड की परेशानी कम है,कीवी टीम लगातार पांच मैच जीतकर अफगानिस्तान के सामने उतरेगी। न्यूज़ीलैंड का टॉप आर्डर तीनो मैचों में चले है। केन विलियम्सन का दोबारा चोटिल होना न्यूज़ीलैंड के लिए बेहद दुखद खबर होंगी। हालांकि केन विलियम्सन नहीं होने के कारण टॉम लैथम ने पिछले दो मैचों में अच्छी कप्तानी की थी।

मिचेल सेंटनर न्यूज़ीलैंड के लिए चेन्नई में सबसे अहम् गेंदबाज साबित हो सकते है। वो इस विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की लिस्ट में बुमराह के साथ पहले स्थान पर है।अब तक सेंटनर ने 8 विकेट ले चुके है ऐसे में अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को उनसे बचके रहना होगा।

World Cup 2023 Live Update : अफगानिस्तान की स्पिन भी कम नहीं

World Cup 2023 Live Update : न्यूज़ीलैंड को भी राशिद खान,मुजीब रहमान और मोहम्मद नबी से बचके रहना होंगे। क्युकी इन्ही तीनो गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ अफगानिस्तान को जीत दिलाई थी।

World Cup 2023 Live Update : मिचेल सेंटनर होंगे न्यूज़ीलैंड के अहम गेंदबाज

World Cup 2023 Live Update : अफगानिस्तान के खिलाफ ये बाये हाथ के गेंदबाज मिचेल सेंटनर होंगे न्यूज़ीलैंड के ट्रम्प कार्ड साबित। सेंटनर ने इस वर्ल्ड कप में 8 विकेट लिए है और ये स्टेडियम से स्पिनर को मदद मिलती है ऐसे में सेंटनर अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिए परेशानी बन सकते है।

यह भी पढ़े:-रोहित शर्मा : WORLD CUP में रोहित शर्मा के निशाने पर होंगे धोनी और कपिल देव का रिकॉर्ड, दो दिन बाद पुणे में बन सकता है इतिहास!

World Cup 2023 Live Update : केन विलियम्सन की चोट के कारण बड़ी परेशानी

World Cup 2023 Live Update : न्यूज़ीलैंड के रेगुलर कॅप्टन दोबारा चोटिल हो गए उनके बाए हाथ में चोट लगी है और वो अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे।

World Cup 2023 Live Update : अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड का मैच चेन्नई में खेला जायेगा

World Cup 2023 Live Update : विश्व कप 2023 के 16 वे में अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बिच चेन्नई में मुकाबला खेला जाना है। चेन्नई के चिंदरबन स्टेडियम का विकेट स्पिन गेंदबाजी के लिए फायदेमंद रहेगा। ऐसे में राशिद और मुजीब दोनों ही न्यूज़ीलैंड की मुसीबत बड़ा सकते है।

World Cup 2023 Live Update : विश्व कप में आज अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड की टक्कर

World Cup 2023 Live Update : विश्व कप के 16 वे मैच में ये दोनों टीमों के बिच होंगी टक्कर। पिछले मैच में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराया था और एक टीम लगातार तीन मैच जीत कर आई है।

Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *