Audi A3 का नया मॉडल जल्द होने जा रहा भारत में लॉन्च, चौकाने वाली कीमत

Chanchlesh
4 Min Read
Audi A3

Audi A3 कार

Audi A3 : ऑडी एक जानी मानी लक्जरी कार मैन्युफैक्चरिंग है, जो की दुनिया भर में अपनी इनोवेटिव टेक्नोलॉजी, एलिगेंट डिजाइन और पावरफुल परफॉरमेंस के लिए जानी जाती है। Audi A3 एक कॉम्पैक्ट सेडान है, जो की प्रीमियम ड्राइविंग एक्सपीरियंस और स्पेसियस इंटिरियर के साथ आती है, इसके अलावा आपको इस कार में एडवांस फीचर्स और स्पोर्टी लुक भी देखने को मिल जायेगे।

Audi A3 ने अपने लॉन्च से आज तक कई सारे अवार्ड्स ग्लोबल मार्केट में जीते है। और ऑडी अब जल्द ही इस कार की दूसरी जनरेशन मॉडल को भारत के दिसंबर 2023 में लॉन्च करने वाली है। तो चलिए अब हम जानते है की क्यों Audi A3 है इतनी खास।

Audi A3 आकर्षक डिजाइन

नई Audi A3 में आपको स्लीक और स्टाइलिश डिजाइन देखने को मिल जाता है। और इसके साथ इस कार में आपको डायनामिक साइड प्रोफाइल और स्पोर्टी रियर एंड देखने को मिल जायेगे। इस आने वाई नई A3 में आपको बड़ी हेक्सागोनल ग्रिल, ऑडी के लोगो के साथ देखने को मिल जाएगी। इसके अलावा इस कार में आपको शार्प LED हेडलाइट डेटाइम रनिंग लाइट के साथ देखने को मिल जाएगी। इस कार में आपको कूपे जैसी रओफ्लिने, मस्कुलर व्हील आर्च और क्रोम विंडो लाइन भी देखने को मिल जाएगी। इस कार में आपको 17 इंच के एलॉय व्हील, ORVMs और सनरूफ भी देखने को मिल जायेगे।

Audi A3 दमदार परफॉरमेंस

नई Audi A3 में आपको पावरफुल 2 लीटर का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन देखने को मिल जायेगा, जो की इस कार में 190 PS की पावर और 320 NM का टॉर्क को पैदा करेगा। इसके अलावा इस कार में आपको 7 स्पीड डुएल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी देखने को मिल जायेगा, जो की इस कार को स्मूथ और क्विक गियर शिफ्ट देगा। यह कार फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी, और इसमें आपको 240 kmph की टॉप स्पीड भी देखने को मिल जाएगी। इस कार में आपको 15 kmpl का दमदार और शानदार माइलेज देखने को मिलने वाला है।

पैरामीटरनई ऑडी A3
इंजन2 लीटर टर्बो चार्ज पेट्रोल
पावर190 PS
टॉर्क320 NM
ट्रांसमिशन7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक
ड्राइव सिस्टमफ्रंट व्हील ड्राइव
टॉप स्पीड240 kmph
माइलेज15 kmpl

Audi A3 की किफायती कीमत

Audi की A3 भारत के अंदर एक प्रीमियम कीमत में देखने को मिल जाएगी। नई आने वाली ऑडी A3 भारत में कब लॉन्च होगी इस खबर को लेकर अभी ऑडी कंपनी ने कुछ भी ऑफिशल तो पर नहीं बताया गया है, परन्तु ऐसा माना जा रहा है, की यह कार भारत में दिसंबर 2023 में लॉन्च कर दी जाएगी।

इस कार की कीमत को लेके ऐसा कहा जा रहा है, की इस कार की कीमत भारत में मात्र 35 लाख रूपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाएगी। इसके अलावा यह कार भारत में अन्य प्रीमियम सेडान जैसे merecedes benz A class, BMW 2 सीरीज और volvo s60 से मुकाबला करने आ रही है।

यह भी पढ़े:-Maruti Fronx खरीदने वालो की चांदी ही चांदी,अब घर ले जाये सिर्फ इतनी कीमत में

Conclusion

हमने इस कार के बारे में साड़ी जानकारी दे दी गयी है और ये कार की लॉन्च डेट और कीमत के बारे के में कंपनी ने अभी तक कोई बात नहीं की है हालांकि ऐसा माना जा रहा है की इस कार को दिसंबर 2023 में लॉन्च किया जा सकता है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *