Kia जल्द ही भारत में लांच करने जा रही है, अपनी सबसे प्रीमियम गाड़ी,जानिए कीमत

Chanchlesh
4 Min Read
Kia

नई जनरेशन Kia कार्निवाल

kia : किआ कार्निवाल भारत के अंदर एक लोकप्रिय और किआ की सफल MPV है। यह कार स्पेसियस, आरामदायक और फीचर से भरे केबिन के साथ आती है। इस कार में आपको 9 लोगो तक को आराम से बैठा सकते है। इस कार को भारत के अंदर किआ ने पहेली बार 2020 में लॉन्च किया था। किआ अब जल्द ही अपनी इस कार की नई जनरेशन को भारत में लॉन्च करने वाली है। इस नई कार्निवाल को किआ ने पहले ही ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया है, और यह SUV कई सारे देशो में पहले ही किआ द्वारा लॉन्च करी जा चुकी है।

kia की आकर्षक डिजाइन

नई जनरेशन किआ कार्निवाल में आपको बोल्ड और अनोखा डिजाइन देखने को मिल जायेगा, जो की इस MPV को अपने सेगमेंट की बाकि सारी अन्य MPV से अलग दिखती है। इस कार में आपको फ्रंट में बड़ी क्रोम की टाइगर नोज देखने को मिल जाती है। इसके अलावा इस कार में आपको LED हेडलैम्प और एक्सटेंडेड LED DRLs भी देखने को मिल जाते है।

और आपको इस कार में मस्कुलर और स्पोर्टी लुक वाला बम्पर भी दिया गया है। इस कार में आपको बड़े एयर इंटेक और फोग लैंप देखने को मिल जाते है। और आपको इस कार में वन जैसा silhouette देखने को मिल जाते है, जहा इसमें आपको स्लाइडिंग डोर और नए अलॉय व्हील देखने को मिल जाते है।

kia दमदार परफॉरमेंस

नई जनरेशन किआ कार्निवाल में आपको 2.2 लीटर का डीजल इंजन देखने को मिल जाता है, और इसके अलावा यह इंजन इस कार में 197 bhp की पावर और 440 NM का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसके अलावा आपको इस कार में 8 स्पीड का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी देखने को मिल जाता है। और इसी के साथ आपको इस कार में तीन प्रकार के राइडिंग मोड़ देखने को मिल जाते है।

इको,नॉर्मल और स्पोर्ट। नई किआ कार्निवाल में आपको 13.9 kmpl की शानदार माइलेज भी देखने को मिल जायेगा। इस कार में आपको स्ट्रांग ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम देखने को मिल जायेगा, जो की इस कार को स्टेबल और आरामदायक राइड क्वालिटी देगा।

किफायती कीमत

नई जनरेशन किआ कार्निवाल भारत के अंदर जल्द ही 2024 में लॉन्च कर दी जाएगी। और इस कार को किआ भारत के अंदर CKD किट की मदद से अस्सेम्ब्ल करेगी। यह नई किआ कार्निवाल भारत के अंदर पहले से भी ज्यादा कीमत पर देखने को मिलने वाली है। इस कार ककी कीमत भारत के अंदर मात्र 31 लाख रूपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाएगी। इसके अलावा जीप मेरीडियन और स्कोडा kodiaq जैसी प्रेमिओ MPV से मुकाबला करेगी।

विशेषताएंनई किआ कार्निवाल
इंजन प्रकार2.2 लीटर डीजल
पावर197 bhp
टॉर्क440 nm
ट्रांसमिशन8 स्पीड ऑटोमेटिक
राइडिंग मोडइको,नॉर्मल,स्पोर्ट
माइलेज13.9 kmpl
ब्रेकिंग और सस्पेंशनस्ट्रांग ब्रेकिंग और सस्पेंशन सिस्टम

यह भी पढ़े:-Kia Or Hyundai जल्द करने वाली है भारत में अपनी गाड़ियां लॉन्च

Conclusion

हम इस कार के बारे में जितना जानते थे वो सब हमने आपको बता दिया है और रही बात लॉन्च होने की तो ये कार भारत के अंदर जल्द ही 2024 में लॉन्च कर दी जाएगी। अगर आप भी एक अच्छी और किफायती कीमत पर कार लेने की सोच रहे हो तो आपके लिए ये कार बहुत बढ़िया है। और आपको इस कार में शानदार और दमदार परफॉरमेंस देखने को मिल जाएगी।

यह भी पढ़े:-Manisha Rani : मनीषा रानी खरीदी पहली चमचमाती कार , जिसे देख कर उड़े लोगो के होश ?

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *