Kia Or Hyundai जल्द करने वाली है भारत में अपनी गाड़ियां लॉन्च

Chanchlesh
4 Min Read
Kia Or Hyundai

kia Or hyundai की नई आने वाली गाड़ियां

kia Or hyundai : किआ और हुंडई दोनों ही भारत के अंदर बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय कार मैन्युफैक्चर है ये दोनों कम्पनिया भारत के अंदर अलग अलग सेगमेंट में अलग अलग रेंज की गाड़ियां अपने लाइनअप में रखती है। इन दोनों ही ब्रांड को भारत के अंदर अपने स्टाइलिश डिजाइन, फीचर रिच इंटीरिअर और कॉम्पिटिटिव कीमत के लिए बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है। अब आपको भारत में अंदर जल्द ही किआ और हुंडई कंपनी की नई गाड़ियां जल्द ही देखने को मिल जाएगी।

Kia Or Hyundai : किआ सॉनेट फेसलिफ्ट

किआ सॉनेट एक सब 4 मीटर SUV है, जो की भारत के अंदर हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा XUV300 जैसी कॉम्पैक्ट SUV से मुकाबला करती है। सॉनेट को किआ ने भारत के अंदर 2020 में लॉन्च किया था। और इसी के साथ किआ ने सॉनेट की एक साल से भी कम वक्त में 1 लाख से भी ज्यादा यूनिट गाड़ियां भारत में लॉन्च के बाद बेचीं थी।

किआ अपनी इस लोकप्रिय SUV को अब भारत में जल्द ही एक नए फेसलिफ्ट अवतार में उतारने वाली है, जहा पर इस गाड़ी में आपको नया बुमेरांग आकार का हेडलैम्प, LED DRLs के साथ देखने को मिल जायेगा। इसके अलावा इस कार में आपको पहले से भी ज्यादा बड़ी और एजियर टाइगर नोज ग्रिल देखने को मिल जाएगी।

हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट

हुंडई क्रेटा एक मिड साइज SUV है, जो की भारत के अंदर किआ सेल्टोस, टाटा हरियर और MG हेक्टर जैसी गाड़ियों से मुकाबला करती है। यह कार भारत की बेस्ट सेल्लिंग SUVs में से एक रही है। और किआ ने 2015 से लेके अभी तक कार की कुल 2 लाख यूनिट से भी ज्यादा गाड़ियां भारत में बेचीं है। इसके अलावा इस कार का सेकंड जनरेशन मॉडल हुंडई ने 2020 में भारत के अंदर लॉन्च किया था। अब हुंडई जल्द ही अपनी इस गाड़ी को भारत में एक फेसलिफ्ट अवतार ने उतारने वाली है। जहा पर इस गाड़ी में आपको नई डिजाइन की ग्रिल, LED हेडलाइट और नया बम्पर देखने को मिल जायेगा।

इसके अलावा आपको इस कार में 1.5 लीटर का पेट्रोल, 1.5 लीटर का डीजल और 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल जायेगा। इस कार को हुंडई जल्द ही भारत में 2024 के दूसरे हफ्ते में लॉन्च करेगी। और इस कार की कीमत को लेकर यह अनुमान लगाया जा रहा की, इस कार की कीमत भारत के अंदर मात्र 10.16 लाख रूपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़े:-New 2024 Hyundai Creta Facelist एक बार फिर से आई टेस्टिंग के दौरान सामने,तगड़े लुक और बेहतरीन फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

किआ EV9

किआ EV9 एक नई इलेक्ट्रिक SUV है, जो की हुंडई की ioniq 5 से प्रेरणा लेकर किआ द्वारा बनाई गयी है। ये इलेक्ट्रिक कार इस वक्त कई देशो में इंटरनेशनल मार्केट के अंदर लॉन्च कर दी गयी है। भारत के अंदर भी यह कार जल्द ही 2024 में किआ द्वारा लॉन्च कर दी जाएगी।

भारत के अंदर किआ की यह पहेली इलेक्ट्रीक कार होने वाली है। जिसमे आपको फ्यूचरिस्टिक डिजाइन, स्लीक और एयरोडायनामिक बॉडी देखने को मिल जाएगी। इसके अलावा आपको इस कार में बड़ी ग्रिल, LED पैटर्न, स्लिम LED हेडलाइट और फ्लश डोर हैंडल जैसे कई सारे डिजाइन एलिमेंट देखने को मिल जाएगी। इस कार में आपको 400 km की रेंज भी देखने को मिल जाएगी।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *