New 2024 Hyundai Creta Facelist एक बार फिर से आई टेस्टिंग के दौरान सामने,तगड़े लुक और बेहतरीन फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

Chanchlesh
5 Min Read
New 2024 Hyundai Creta Facelist

कई दिनों से चर्चा में चल रही कार New 2024 Hyundai Creta Facelist आई टेस्टिंग के दौरान सामने,हुंडई क्रेटा हुंडई मोटर्स की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है जो की मार्केट में मौजूद किया सएल्टोस और हौंडा एलवेट जैसी कारो को टक्कर देती है। सबसे पहले क्रेटा को 2015 में लॉन्च किया गया था जिसके बाद 2020 में इस कार को पहली बार अपडेट किया था। और अब अगले साल इसका न्यू वैरिएंट आ रहा है।

New 2024 Hyundai Creta Facelist Design

फ़िलहाल सामने आई तस्वीरों में New 2024 Hyundai Creta Facelist को पूरी तरह से कवर कर रखा है। लेकिन फिर भी इसकी कुछ खास जानकारी सामने आई है। अगर हम बात करे तो ये न्यू कार आने वाली क्रेटा के फ्रंट में काफी बदलाव देखने को मिलने वाला है। और इसमें सामने की तरफ न्यू ग्रिल और न्यू डिजाइन के एलईडी हेडलैम्प देखने को मिलने वाला है। साथ ही सामने वाले बम्पर को भी न्यू किया गया है। इसके अलावा साइड प्रोफाइल में 5 स्पोक डुएल टोन अलॉय व्हील देखने को मिलेगा और न्यू डिजाइन किया हुआ बम्पर दिया जायेगा। साथ ही इसमें आपको ए पिलर माउंटएनेड ओआरवीएम,शार्क फिन एन्टिन और रुर रेलस भी दी जाएगी।

New 2024 Hyundai Creta Facelist Feature

अगर बात की जाये इसके फीचर की तो इसमें हमे पहले से बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन देखने को मिलेगी जो की एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करेगी। साथ ही इसमें वायरलेस मोबाइल चार्जिंग,वेंटिलटेड फ्रंट सीट, डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर और पनरोमिक सनरूफ जैसे फीचर्स देखने को मिल जायेगे।

यह भी पढ़े:-New kia Sonet Facelift का हुआ खुलासा,इस दिन होगी लॉन्च गजब के फीचर्स के साथ

New 2024 Hyundai Creta Facelist Safety

वही इसकी सुरक्षा की बात की जाये तो इसमें 6 एयरबैग दिए जायेगे और साथ ही 360 डीग्री कैमरा,ईबीडी के साथ एबीएस,हिल होल्ड असिस्ट और लेवल 2 ADAS फीचर भी दिए जाने की संभावना है। फ़िलहाल मौजूद क्रेटा को gncap क्रैश टेस्ट में 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है।

New 2024 Hyundai Creta Facelist Engine

आने वाली न्यू क्रेटा में हमे 3 इंजन ऑप्शन दिए जाने की संभावना है जिसमे पहला 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन शामिल है जो की 114 PS की पावर और 144 NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है और दूसरा 1.5 लीटर CRDi डीजल इंजन दिया गया है जो की 114 PS की पावर और 250 nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। और तीसरा इस साल की शुरुआत में बंद किये गए 1.4 लीटर टर्बोचार्ज पेट्रोल यूनिट से बदले जाने की संभावना है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैन्युअल,6-स्पीड डुएल-क्लच ऑटोमेटिक और 6-स्पीड क्लचलेस मैन्युअल शामिल किये जायेगे।

यह भी पढ़े:-New Kawasaki Eliminator 450 जल्द ही होने वाली है लॉन्च,जाने कीमत और फीचर्स

New 2024 Hyundai Creta Facelist Price

अगर बात की जाये तो New 2024 Hyundai Creta Facelist के प्राइस की तो कंपनी द्वारा इसकी कोई भी जानकारी नहीं दी गयी है। बाकि इसकी एक्स शोरूम कीमत मौजूद क्रेटा से ज्यादा होने वाली है। वर्तमान में क्रेटा की कीमत 10.87 लाख से शुरू होती है और 19.20 लाख तक जाती है। ये कार मार्केट में मौजूद किआ सएल्टोस, हौंडा एल्वेट और टाटा नेक्सॉन जैसी कारो को टक्कर देती है।

New 2024 Hyundai Creta Facelist Launch Date

वैसे तो इस कार की लॉन्च डेट को लेकर कंपनी ने अपना कोई भी बयान नहीं दिया है। लेकिन इतना पक्का है की इसे अगले साल यानी की 2024 में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़े:-Upcoming Smartphones December 2023 : दिसंबर में लॉन्च होने वाले फ़ोन जो आपको कर देंगे हैरान

Conclusion

इस New 2024 Hyundai Creta Facelist के बारे में हमे जो चीजे पता थी वो हमने बता दी है बाकि इस न्यू कार की जानकारी लॉन्च होने के बाद पता चलेगी।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *