New Lamborghini Revuelto Price देखकर हो जायेगे हैरान, इंजन और लुक के सामने करती है। रोल्स रॉयल को फ़ैल

Chanchlesh
4 Min Read
New Lamborghini Revuelto Price

New Lamborghini Revuelto Price देखकर हो जायेगे हैरान, इंजन और लुक के सामने करती है रोल्स रॉयल को फ़ैल। इस कार को कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया गया है। इस कार के सामने की तरफ इसमें काफी अट्रैक्टिव वाई आकार के एलईडी डीआरएल दिए गए है जो की इसकी सुंदरता में चार चाँद लगते है। तो आईये जानते है इस कार के बारे में कुछ खास बाते

New Lamborghini Revuelto Price

New Lamborghini Revuelto Price के बारे में बात की जाये तो कंपनी ने इस कार की कीमत 8.89 करोड़ की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। बताया जा रहा है की इस कार के न्यू आर्डर लेना संभव नहीं है क्युकी कंपनी ने जून घोषणा की थी की इसके सारे मॉडल 2026 तक बिक जायेगे।

New Lamborghini Revuelto Design

इस सुपरकार को काफी अट्रैक्टिव लुक के साथ पेश किया गया है और इसमें सामने की तरफ वाई आकार के एलईडी डीआरएल दिए गए है साथ ही हेडलैम्प भी दिए गए है। और इसमें पीछे की तरफ सिग्नेचर लाइट टेललाइट भी दिए गए है। जिसके बिच में हाई-माउंटेड हेक्सागोनल-आकार के एग्जॉस्ट पोर्ट की एक जोड़ी होती है। जो इसके इंजन को उजागर करती है। वही साइड प्रोफाइल में रेवुएल्टो में 20 इंच के फ्रंट अलॉय और 21 इंच के रियर अलॉय दिए गए है जिसमे Y आकार की आकृति भी शामिल है। इसके अलावा इसके सामने की तरफ कार्बन फाइबर का भी इस्तेमाल किया गया है।

New Lamborghini Revuelto Engine

अगर बात की जाये इस सुपरकार के इंजन की तो इसमें 6.5 लीटर, नेचुरली एस्पिरेटेड V12 इंजन दिया गया है जो तीन इलेक्ट्रिक मोटर्स और 3.8 kwh लिथियम आयन बैटरी पैक के साथ जुड़ा हुआ है। लेम्बोरगिनी का दावा है की नया 6.5 लीटर L545 V12 इंजन अब तक का सबसे हल्का और शक्तिशाली है, जो 825 hp की पावर और 725 NM का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

New Lamborghini revuyelto 8-स्पीड डुएल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आती है जो की इसके चारो टायर को पावर देता है इस कार की खास बात ये है की लेम्बोर्गिनी की ये कार मात्र 2.5 सेकंड में 0 से 100 की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। और इस कार की टॉप स्पीड 350 km/h है। इसके अलावा इसमें प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है जो की केवल 8-10 किमी की इलेक्ट्रिक रेंज की अनुमति देता है।

यह भी पढ़े:-Aprilia RS 457 सुपरबाइक हुई इतनी कम कीमत में लॉन्च

New Lamborghini Revuelto Feature

अब हम इस कार के केबिन के बारे में बात करे तो इसके केबिन के अंदर की थीम को भी कुछ वाई आकार का ही रखा गया है। केबिन के अंदर 12.3 इंच का डिजिटल इंस्टूमेंट पैनल डिस्प्ले और 9.1 इंच का पैसेंजर-साइड डिस्प्ले दी गयी है। इसके अलावा इसमें एयर वेंट और 8.4 इंच फ्लोटिंग टचस्क्रीन के साथ एक कार्बन फाइबर भी दिए गए है। और साथ ही इसे चालू करने के लिए जेट स्टाइल बटन दिए गए है। और इसके अंदर 26mm का हेडरूम और 84 mm का लेगरूम दिया गया है। और इसकी सीटों को भी काफी आरामदायक बनाया गया है।

New Lamborghini Revuelto Rivals

लेम्बोर्गिनी की ये कार मार्केट में मौजूद Rolls-Royce Phantom, Bentley Continental और Rolls-Royce Ghost जैसी कारो को टक्कर देती है। और सुपरकार के मामले में ये फेरारी SF90 स्ट्राडेल को टक्कर देती है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *