Aprilia RS 457 सुपरबाइक हुई इतनी कम कीमत में लॉन्च

Chanchlesh
4 Min Read
Aprilia RS 457

Aprilia RS 457

अप्रिलिअ एक इटैलिएन मैन्युफैक्चर है, जो की प्रीमियम मोटरसाइकिल को मैन्युफैक्चर करके दुनिया भर में बेचती है। यह कंपनी दुनिया भर में अपनी हाई परफॉरमेंस मोटरसाइकिल के लिए मानी जानी जाती हैं। इस कंपनी ने अभी हाल ही में भारत के अंदर अपनी नई RS 457 मोटरसाइकिल को लॉन्च किया हैं। यह इस कंपनी की पहेली भारत में बनाई जाने वाली मोटरसाइकिल हैं। और यह मोटरसाइकिल परफॉरमेंस, डिजाइन और मॉडर्न टेक्नोलॉजी का एक शानदार कॉम्बिनेशन हैं।

Aprilia RS 457 आकर्षक डिजाइन

Aprilia RS 457 मोटरसाइकिल में आपको अनोखा और डिस्टिक्टिव डिजाइन देखने को मिलने वाला हैं। और इस मोटरसाइकिल में आपको डुएल LED हेडलैम्प शार्ट वाइसूर और क्लिक ऑन हैंडलबार के साथ देखने को मिलने वाला हैं। इसके अलावा आपको इस मोटरसाइकिल में शार्ट टेल सेकंड और अंडर बेल्ली एग्जॉस्ट भी दिया गया हैं। यह मोटरसाइकिल डिजिटल इंस्टूमेंट कंसोल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आती हैं। इस बाइक में आपको 3 स्टेज ट्रैक्शन कंट्रोल और ABS देखने को मिल जायेगे।

Aprilia RS 457 दमदार परफॉरमेंस

Aprilia RS 457 मोटरसाइकिल में आपको आकर्षक और दमदार परफॉरमेंस देखने को मिल जाएगी। इस मोटरसाइकिल में आपको 450cc का लिक्विड कूल्ड, पैरलल ट्विन इंजन देखने को मिल जायेगा। यह इंजन इस मोटरसाइकिल में 47 bhp की पावर पैदा करती है। और इसके अलावा आपको इस बाइक में 180 kmph की टॉप स्पीड भी देखने को मिल जाती है। और यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स इंजन के साथ आता है, जो की स्मूथ और रेस्पांसिव शिफ्ट देता है। इसी के साथ इस मोटरसाइकिल में आपको उपसीडे डाउन फ्रंट फोर्क और रियर मोनो शॉक सस्पेंशन का सेटअप देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा आपको इस बाइक में डुएल चैनल ABS सिस्टम भी देखने को मिलने वाला है।

पैरामीटरविवरण
इंजन450cc पैरेलल ट्विन, 47 bhp
टॉप स्पीड180 kmph
गियरबॉक्स6 स्पीड
सस्पेंशनउपसीडे डाउन फ्रंट फोर्क, रियर मोनो शॉक
एबीएस सिस्टमडुएल चैनल

Aprilia RS 457 की कीमत

अप्रिलिअ कंपनी भारत के अंदर शुरू से ही प्रीमियम और हाई परफॉरमेंस मोटरसाइकिल बनती जा रही है। इस कंपनी की मोटरसाइकिल भारत के अंदर हमेशा से ही एक प्रीमियम कीमत में लॉन्च किये जा रही है। इस बार Aprilia RS 457 के साथ भी ऐसा ही हुआ है, और यह मोटरसाइकिल भारत के अंदर मात्र 4.1 लाख रूपए एक्स शोरूम की कीमत पर देखने को मिल जाएगी। भारत के अंदर यह मोटरसाइकिल KTM RC 390, कावास्की निन्जा 400 और यामाहा R3 जैसी बाइकों से मुकाबला करेगी।

यह भी पढ़े:-MG भारत में लॉन्च करने जा रहा अपनी नई इलेक्ट्रीक कार! देगी 402km रेंज

Conclusion

हमने इस बाइक के बारे में बात की है जो काफी शानदार और दमदार होने वाली है इसका लुक भी काफी अच्छा होने वाला है और ये बाइक KTM RC 390, कावस्की निन्जा 400 और यामाहा R3 जैसी मोटरसाइकिल को टक्कर देगी। आप भी एक सुपरबाइक लेने की सोच रहे हो तो आपके लिए ये बाइक विकल्प में हो सकती है।

यह भी पढ़े:-2024 Skoda Superb भारत में जल्द ही तबाही मचाने आ रही, जाने कीमत और फीचर्स

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *