MG भारत में लॉन्च करने जा रहा अपनी नई इलेक्ट्रीक कार! देगी 402km रेंज

Chanchlesh
5 Min Read
MG

MG 5 EV : MG की एक जानी मानी लीडिंग ऑटोमोबाइल मनुफैक्चर है, जो की अपने इनोवेशन और एक्सीलेंस के लिए जानी जाती है। यह कंपनी अब तैयार है भारत के अंदर जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार MG 5 EV को लॉन्च करने के लिए। ऐसा कहा जा रहा है की इस कार कार को भारत के अंदर जल्द ही जनुअरी 2024 तक लॉन्च कर दी जाएगी। और इस कार में आपको बढ़िया स्पेसियस केबिन और कई सारे मॉडर्न फीचर्स देखने को मिल जायेगे। अगर आप भी आपके लिए एक नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने का सोच रहे हो,तो MG 5 EV आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकती है।

MG 5 EV की आकर्षक डिजाइन

MG 5 EV असल में चीन में बेचीं जा रही है, सबसे ज्यादा लोकप्रिय एस्टेट कार Roewe Ei5 पर आधारित है। इस कार में आपको मॉडर्न और स्लीक डिजाइन देखने को मिलने वाली है। इसके अलावा आपको इस कार में नई और अनोखी ग्रिल भी देखने को मिलने वाली है। इस कार में आपको LED हेडलाइट, रूफ रेल और अलॉय व्हील जैसे कई सारे आकर्षक डिजाइन एलिमेंट देखने को मिल जाते है। यह कार भारत के अंदर चार आकर्षक रंगो के विकल्प में देखने को मिलने वाली है। इस कार में आपको 578 लीटर की बूट स्पेस देखने को मिल जाएगी, जो की 1367 लीटर तक एक्सपैंड की जा सकेगी।

MG 5 EV की परफॉरमेंस

MG 5 EV में आपको 61 kwh की लिथियम आयन बैटरी देखने को मिल जाएगी। इस कार में आपको परमानेंट मैगनेट सिन्क्रोनस मोटर देखने को मिल जाएगी।जो की इस कार में 156 PS की पावर और 260 NM का पीक टॉर्क पैदा करती है। इस कार में आपको 185 kmph की टॉप स्पीड देखने को मिलने वाली है। और इस कार में आपको 402 km की शानदार रेंज भी एक सिंगल चार्ज पर देखने को मिलने वाली है यह कार मात्र 8.3 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार को पार कर जाएगी। यह कार भारत के अंदर AC और DC दोनों ही फ़ास्ट चार्जिंग के विकल्प में आने वाली है।

पैरामीटरमान
बैटरी क्षमता61 kwh लिथियम आयन
मोटर पावर156 PS
पीक टॉर्क260 NM
टॉप स्पीड185 kmph
0 से 100 kmph8.3 सेकंड
रेंज402 km
फ़ास्ट चार्जिंगहाँ (AC और DC दोनों)

MG 5 EV की क्या होगी कीमत

MG 5 EV भारत के अंदर जल्द ही जनुअरी 2024 में लॉन्च कर दी जाएगी। और यह कार भारत के अंदर दो ट्रिम लेवल : SE लॉन्ग रेंज और ट्रॉफी लॉन्ग रेंज, में देखने को मिलेगी। और इस कार को MG कम्पनी भारत के अंदर अपनी बाकि सभी अन्य गाड़ियों की तरह किफायती कीमत पर लांच करेगी। ऐसा माना जा रहा है की इस कार की कीमत भारत के अंदर मात्र 27 लाख रूपए से शुरू हो जाएगी, जो की इसके टॉप वैरिएंट के लिए मात्र 30 लाख रूपए एक्स शोरूम तक जाएगी। और यह कार को भारत के अंदर हुंडई कोना इलेक्ट्रिक और टाटा नेक्सॉन EV से मुकाबला करेगी।

यह भी पढ़े:-2024 Skoda Superb भारत में जल्द ही तबाही मचाने आ रही, जाने कीमत और फीचर्स

Conclusion

MG की यह नई इलेक्ट्रिक बहुत ही शानदार कार है जो की अगले साल 2024 के शुरूआती में ही लॉन्च की जाएगी। ये कार को भारत के अंदर काफी किफायती कीमत पर लॉन्च की जाएगी। और इस कार की रेंज 402 km मिलने वाली है।

यह भी पढ़े:-Audi A3 का नया मॉडल जल्द होने जा रहा भारत में लॉन्च, चौकाने वाली कीमत

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *