2024 Skoda Superb भारत में जल्द ही तबाही मचाने आ रही, जाने कीमत और फीचर्स

Chanchlesh
5 Min Read
2024 Skoda Superb

2024 Skoda Superb:स्कोडा एक CZECH ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग है, यह कंपनी दुनिया भर में अपनी रिलाएबल और प्रीमियम गाड़ियों के लिए जानी जाती है। स्कोडा की सुपर्ब एक फ्लैगशिप लेवल सेडान कार है, जो की भारत में बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय भी है। स्कोडा अब जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है, इस नई कार में आपको पहले से भी ज्यादा और अच्छा डिजाइन, परफॉरमेंस और फीचर्स देखने को मिल जाते है।

2024 Skoda Superb आकर्षक डिजाइन

नई स्कोडा सुपर्ब में आपको मॉडर्न सॉलिड डिजाइन लैंगुएज देखने को मिल जाएगी। और इसके अलावा इस सेडान में आपको पहले से. भी ज्यादा स्लीक और एलिगेंट लुक देखने को मिल जायेगा। इस गाड़ी में आपको नई डिजाइन की ग्रिल, अपडेटेड LED हेडलाइट और DRLs देखने को मिल जाएगी। इसके अलावा इस कार में आपको नया बुंबर और शार्प डिटेल भी देखने को मिल जाती है। और अब हम इस गाड़ी की साइड प्रोफाइल के बारे में बात करे तो इसमें आपको 16 से 19 इंच के नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील भी देखने को मिल जाते है।

यह भी पढ़े:-Maruti Fronx खरीदने वालो की चांदी ही चांदी,अब घर ले जाये सिर्फ इतनी कीमत में

2024 Skoda Superb दमदार परफॉरमेंस

नई स्कोडा सुपर्ब एक पावरफुल कार होने वाली है, इस कार में आपको अनेक प्रकार के पॉवरट्रेन विकल्प देखने को मिल जायेगे। इस गाड़ी में आपको 1.5 लीटर का टर्बो चार्ज चार सिलिंडर और पेट्रोल इंजन देखने को मिल जायेगा, जो की एक 48 V मिल हाइब्रिड सिस्टम के साथ आने वाला है। इसके अलावा यह पॉवरट्रेन इस कार में 150 PS की पावर पैदा करेगा। और इसके साथ इस कार में आपको दो 2 लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन भी देखने को मिल जायेगे, इसी के साथ आपको इस कार के एक में 150 PS की पावर और दूसरे में 193 PS की पावर देखने को मिल जाएगी।

Skoda Superb में आपको 1.5 लीटर का टर्बो चार्ज इंजन भी देखने को मिल जायेगा, जो की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिल कर इस कार में 218 PS की पावर पैदा करेगा। और यह कार में आपको हर प्रकार के पॉवरट्रेन में 7 स्पीड का डुएल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स देखने को मिल जायेगे।

विशेषताएँविवरण
पॉवरट्रेन विकल्प1.5L टर्बो चार्ज चार सिलिंडर पेट्रोल इंजन
पावर150 PS ( 1.5L टर्बो चार्ज इंजन)
पावर (अन्य ऑप्शन्स)150 PS (2L टर्बो पेट्रोल इंजन),193 PS (2L टर्बो पेट्रोल इंजन)
पावर (हाइब्रिड)218 PS ( 1.5L टर्बो चार्ज इंजन + इलेक्ट्रिक मोटर)
ट्रांसमिशन7 स्पीड डुएल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स

यह भी पढ़े:-Toyota Electric SUV दमदार फीचर और पावर के साथ होगी लॉन्च,टाटा की उडी नींद

2024 Skoda Superb मॉडर्न फीचर्स

नई सुपर्ब में आपको मॉडर्न और मिनिमलिस्ट केबिन देखने को मिल जायेगा, जहां पर आपको अलग अलग रंगो के थीम और हाई क्वालिटी मटेरियल के विकल्प देखने को मिल जायेगे। इसके अलावा इस कार में आपको 13 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिल जायेगे, जो की तीन नोब वाले मल्टी जॉन क्लाइमेंट कंट्रोल के साथ देखने को मिल जायेगा। इसके अलावा आपको इस कार में 10 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, हेड अप डिस्प्ले, वायरलेस फ़ोन चार्ज और सनरूफ जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जाते है।

यह भी पढ़े:-Audi A3 का नया मॉडल जल्द होने जा रहा भारत में लॉन्च, चौकाने वाली कीमत

किफायती कीमत

स्कोडा कंपनी भारत के अंदर शुरू से ही अपनी गाड़ियों को एक प्रीमियम कीमत पर लॉन्च करती आ रही है। अभी तक स्कोडा ने सुपर्ब 2024 को भारत में लॉन्च नहीं किया है, परन्तु कुछ सूत्रों के अनुसार स्कोडा जल्द ही अपनी इस सेडान कार को भारत में लॉन्च करेगी। ऐसा माना जा रहा है की इस कार की कीमत भारत में मात्र 40 लाख रूपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाएगी।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *