AUS VS PAK : ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टक्कर,देखे टीम एनालिसिस,हेड टू हेड,पिच रिपोर्ट और ड्रीम इलेवन

Himanshu
6 Min Read
AUS VS PAK

AUS VS PAK : अगले मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया बेंगलुरु पहुंच गयी है। जहां उनका मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला जायेगा। जो भारत के खिलाफ करारी हार झेलकर आ रही है।

AUS VS PAK : विश्व कप 2023 में पहले दो मैचों में हार पाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ जीत का खाता खोला। अब अगले मैच के लिए वे बेंगलुरु पहुंच गए है। जहां उनका मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाना है,जो भारत के खिलाफ करारी हार झेलकर आ रही है। दोनों टीमों का मुकाबला शुक्रवार को दोपहर 2 बजे चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है।

AUS VS PAK : ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मैच विवरण

मैच- ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान ,16 वा मैच,वर्ल्ड कप 2023
स्थान- एम चिन्नास्वामी स्टेडियम ,बेंगलुरु ,कर्नाटक

ऑस्ट्रेलिया टीम एनालिसिस

AUS VS PAK
AUS VS PAK

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन क्रिकेट खेलकर अपनी जीत का खाता खोल पाई। एडम जेम्पा की अगुवाई में सभी गेंदबाजों ने विकेट लिए। और श्रीलंका को बड़े स्कोर पर जाने से रोक दिया। वही बल्लेबाजी की और से मिचेल मार्श और जॉस इंग्लिश ने अपना अर्धशतक जोड़ते हुए अपनी टीम को पक्की कर दी। हालांकि डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के बल्ले से कोई रनो की पारी नहीं आई है। और एडम जेम्पा को 150 वनडे विकेट लेने के लिए 3 विकेट लेने की जरूरत है।

पाकिस्तान टीम एनालिसिस

AUS VS PAK
AUS VS PAK

पाकिस्तान ने शुरूआदि 2 मैचों में जीत हाशिल कर विश्व कप में अच्छी शुरुआत की लेकिन फिर भारत के साथ अहमदाबाद में खेले गए मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उस मैच में पाकिस्तान के पांच टॉप आर्डर बल्लेबाजों ने बहुत बेकार प्रदर्शन किया था। बाबर आज़म के आउट होते ही टीम पूरी बिखर गयी। 8 विकेट के महज 36 रनो के अंदर ही समेत गयी। हार के बावजूद बाबर आज़म टीम में कोई बदलाव करने की सम्भावना ना के बराबर है।

AUS VS PAK : ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान एक्स फैक्टर खिलाडी

पहले दो मैचों में हार का सामना करने के बाद मिचेल मार्श ने मैच लय हाशिल कर ली है। लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर उनकी टीम को हार से बचाया है। अगर मिचेल मार्श ऐसी ही बल्लेबाजी करते है तो सामने वाली टीम के गेंदबाजों के होश उड़ा सकते है। पाकिस्तान मिचेल मार्श को रोकने के लिए शाहीन अफरीदी के भरोसे रहेगा क्युकी पिछले मैच में भारत के खिलाफ उन्होंने शुभमन गिल और रोहित शर्मा का विकेट लिया था। पिछले 19 वनडे मुकाबलों से उन्होंने लगातार विकेट लिए है।

ऑस्ट्रेलिया टीम विश्व कप में जीत की राह पर उतर गयी है जिससे रोकना किसी भी टीम के लिए संभव नहीं है। आकड़ो के मुताबित ऑस्ट्रेलिया पिछले 7 मैचों में हार बार नॉकऑउट स्टेज में पहुंची है। कंगारू के स्टार आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के नाम भारत में 51 छक्के लगाए है। जो की किसी भी फॉर्मेट में विदेशी खिलाडी के द्वारा भारत में सबसे सर्वाधिक छक्के लगाए है। पाकिस्तान के पास बाबर आज़म के रूप में एक मैच विनर खिलाडी है। बाबर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 73.50 की औसत से रन बनाये है।

AUS VS PAK : ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान हेड टू हेड रिकॉर्ड

AUS VS PAK
AUS VS PAK

दोनों टीमों के बिच वनडे मैच में 107 मैच खेले गए है। जिसमे से ऑस्ट्रेलिया ने 69 मैच जीते है और पाकिस्तान ने 34 मैच जीत हाशिल कर पायी है। 3 मैच बिना किसी नतीजे के ख़त्म हो गए। वनडे विश्व की बात करे तो दोनों टीमों का आमना-सामना 10 बार हुआ है जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने 6 मैच जीती है और पाकिस्तान ने 4 मैच की जीत हासिल कर पायी है।

AUS VS PAK  : ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान पिच रिपोर्ट

मौसम विभाग का कहना है की शुक्रवार को बेंगलुरु में दिन में बदल छाए रहेंगे। दोपहर में यहां का तापमान 29-30 डीग्री और शाम को 24-27 डीग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। और यहां बारिश की सम्भावना नहीं है।

यह भी पढ़े :-IND VS BAN LIVE SCORE : भारत-बांग्लादेश के बिच टक्कर,रोहित शर्मा की नज़र इस रिकॉर्ड पर

AUS VS PAK : ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया

मिचेल मार्श,डेविड वार्नर,स्टीव स्मिथ,मार्न्स लाबुशेन,जॉस इंग्लिश(विकेट कीपर),ग्लेन मैक्सवेल,मार्कस स्टोइनिस,मिचेल स्टार्क,पैट कमिंस(कप्तान),एडम जेम्पा,जोश हेजलवुड

पाकिस्तान

अब्दुल्लाह शफीक,इमाम उल हक़ ,बाबर आज़म(कप्तान),मोहम्मद रिजवान(विकेट कीपर),सऊद शकील,इफ्तिखार अहमद,शादाब खान,मोहम्मद नवाज,हसन अली,शाहीन शाह अफरीदी,हारिस रऊफ।

AUS VS PAK : ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान ड्रीम इलेवन

कप्तान- डेविड वार्नर

उपकप्तान – मिचेल मार्श

विकेट कीपर – जॉस इंग्लिश,मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज – बाबर आज़म,मार्नेस लाबुशेन,अब्दुल्लाह शफीक

ऑलराउंडर – ग्लेन मैक्सवेल

गेंदबाज – मिचेल स्टार्क, हसन अली,हारिस रऊफ

Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *