IND VS BAN LIVE SCORE : भारत-बांग्लादेश के बिच टक्कर,रोहित शर्मा की नज़र इस रिकॉर्ड पर

Himanshu
4 Min Read
IND VS BAN

IND VS BAN LIVE SCORE

IND VS BAN world cup 2023 : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में आज भारत और बांग्लादेश के बिच मुकाबला खेला जाना है। विश्व कप का यह 17 वा मुकाबला खेला जाना है और ये मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। इस विश्व कप में अब तक टीम इंडिया ही सारे मैच जीती है वही बांग्लादेश ने तीन मैचों में से एक ही मैच में जीत हासिल कर पायी है। इसी कारण यह मैच बांग्लादेश के बहुत महत्वपूर्ण है।

वहीं टीम इंडिया भी अपनी लय पकड़ना चाहेगी। और सवाल ये है की टीम इंडिया के रिजर्व प्लेयर को मौका दिया जायेगा या नहीं ? क्या कॅप्टन रोहित शर्मा टीम में कोई बदलाव करेंगे ?यहाँ देखिये इस मैच की सारी डिटेल

IND VS BAN highlights

IND VS BAN
IND VS BAN

1) बांग्लादेश के कॅप्टन शाकिब अल हसन चोट के कारण वह न्यूज़ीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए लेकिन आज उनका खेलना संभव है।

2) रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 16 वनडे मैचों में 56.76 की औसत से अब तक उन्होंने 738 रन बना चुके है। जिसमे 3 शतक शामिल है।

3) पुणे में पिछले मैच में 660 रन के ऊपर बनाये गए थे। इसी तरह आज भी रनो की बौछार होने की उम्मीद है।

4) बांग्लादेश ने आखिरी बार 1998 में भारत के खिलाफ वनडे मैच खेला था।

ind vs ban head to head

IND VS BAN
IND VS BAN

दोनों टीम जब जब सामने आई है तब तब बहुत टक्कर का मैच हुआ है। और दोनों टीमों के बिच 40 मैच खेले गए है और टीम इंडिया 31 मैच जीती है बांग्लादेश ने सिर्फ 8 मैच जीत पाई है। और एक मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ है ,वहीं विश्व कप में दोनों टीमों का आमना-सामना 4 बार हुआ है। यहाँ टीम इंडिया 3-1 से आगे है।

LIVE IND VS BAN : Match Timings

1) 1.30 बजे टॉस होंगा
2) 2.00 बजे से शुरू होंगा मुकाबला

IND VS BAN : रोहित शर्मा की नज़र बड़े रिकॉर्ड पर

टीम इंडिया के कॅप्टन रोहित शर्मा ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 17,859 रन बना चुके है। और इसी तरह रोहित शर्मा को 18,000 रन पुरे करने के लिए 141 रन की जरुरत है। क्या रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ मैच में यह रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जायेगे।

LIVE IND VS Ban Pune WC

आज के मैच में कम संभावना लग रही की टीम में कोई बदलाव देखने को मिलेगा। पुणे का ग्राउंड छोटा होने के कारण रविचंद्रन अश्विन की जगह शार्दुल ठाकुर को खिलाया जायेगा। इसी कारण मोहम्मद शमी को अपना पहला मैच खेलने का इंतजार करना होगा।

IND VS Ban WC  : बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन

लिटन दास,तम्जीत तमीम,मेहदी हसन मिराज,नजमुल हुसैन शान्तो,शाकिब अल हसन(कप्तान),मुशफिकर रहीम(विकेट कीपर),तोहिद हृदय,महमुदुल्लाह,तस्कीन अहमद,मुस्तफिजुर रहमान,शरीफुल इस्लाम।

IND VS Ban WC 2023 : इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान),शुभमन गिल,विराट कोहली,श्रेयस अय्यर,केएल राहुल(विकेट कीपर),हार्दिक पंड्या,रविंद्र जडेजा,शार्दुल ठाकुर,कुलदीप यादव,जसप्रीत बुमराह,मोहम्मद सिराज।

यह भी देखे :-WORLD CUP 2023 LIVE UPDATE : अफगानिस्तान से न्यूजीलैंड से टक्कर,क्या न्यूजीलैंड लगाएगी जीत का चौका ?

LIVE IND VS BAN PUNE

अंक तालिका

Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *