भारत में लॉन्च होने वाली है, Suzuki की नई सुपरबाइक,जिसमे मिल रहे है भर-भर के फीचर्स

Chanchlesh
4 Min Read
Suzuki

Suzuki V Strom 1050

अगर आप भी एक दमदार सुपरबाइक की तलाश क्र रहे है, जो किसी भी प्रकार के टेर्रिन और परिस्तिथि में चलाई जा सके, जो कम्फर्ट और परफॉरमेंस का बढ़िया कॉम्बिनेशन लेके आये है। तो आपके लिए जल्द ही लॉन्च करने वाली है बाइक v strom 1050 एक बहुत ही बढ़िया विकल्प हो सकती है। और ये बाइक दरसल सुजुकी की v strom सीरीज की नई बाइक होने वाली है।

सुजुकी की V strom सीरीज 2002 से ही एडवेंचर राइडर की सबसे ज्यादा पसंदीदा बाइक रही है। V strom 1050 सुजुकी की फ्लैगशिप एडवेंचर बाइक है, जो की कई सारे फीचर और इम्प्रोवेमेन्ट्स के साथ आती है, जो की इस बाइक को वेर्स्टाइल और योग्य बाइक बनाते है।

Suzuki V Strom 1050 आकर्षक डिज़ाइन

Suzuki

V strom 1050 में आपको अनोखा या नई डिजाइन देखने को मिल रहा है, जो की सुजुकी की पुराणी रैली और ऑफ़ रोड बाइक जैसे DR बिग और DR Z से प्रेरती होक बनाया गया है। इस बाइक में आपको शॉर्प और एंगुलर फ्रंट फायरिंग देखने को मिल जाएगी। सुजुकी V strom 1050 में आपको स्लीक और मुसुकलर बॉडी दी गयी है, जो की नैरो और एर्गोनॉमिक सीट,टेपरएड टेल सेक्शन और लगेज रेक जैसे डिजाइन एलिमेंट के साथ देखने को मिलती है। यह बाइक भारत में 3 रंगो में अवेलेबल की जाएगी।

V strom 1050 में आपको लाइटवेट और रिजिड ट्विन स्पार एलुमेनियम फ्रेम देखने को मिल जाएगी,जो की इस बाइक को स्लेबिलिटी और अगिलिटी प्रदान करता है। और इसी के साथ आपको इस बाइक में एडजस्टेबल इन्वर्टेड फोर्क और लिंक टाइप रियर शॉक सस्पेंशन देखने को मिल जायेगे। सुजुकी ने अपनी इस बाइक में 19 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच का रियर व्हील दिया है, जो की कास्ट एल्युमिनियम से बनाया है,और उसमे ट्यूबलेस टायर का इस्तेमाल किया गया है।

Suzuki V Strom 1050 दमदार परफॉरमेंस

Suzuki

Suzuki V Strom 1050 में आपको पावरफुल 1037 cc का लिक्विड कूल्ड V ट्विन इंजन देखने को मिल जाता है। और इसी के साथ ये दमदार इंजन इस बाइक में 107.4 ps की पावर को 8500 rpm पे और 100nm का पिक टॉर्क को 6000 आरपीएम पे पैदा करता है। और आपको इस इंजन में डुएल स्पार्क प्लग सिस्टम देखने को मिल जाता है, जो की कामबांस एफिशिएंसी को बढ़ाता है और एमिशन को कम करता है।

इसके अलावा ये इंजन में आपको सुजुकी क्लच असिस्ट सिस्टम भी देखने को मिलता है। V strom 1050 में आपको 20 लीटर की कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक देखने को मिल रहा है,और इसी के साथ इस बाइक में आपको 20.4 kmpl की माइलेज देखने को मिल जाएगी।

Suzuki V Strom 1050 की क्या होगी कीमत

सुजुकी भारत के अंदर पहले से ही अपनी बाइक को किफायती कीमत पर उतारते नज़र आई है। V strom 1050 असल में इस कंपनी की एक फ्लैगशिप बाइक है। इस बाइक की कीमत को लेकर भारत के अंदर ऐसा माना जा रहा है,की इस बाइक की कीमत भारत में मात्र 14.40 लाख रूपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाएगी। अगर ऐसा होता है तो,इस बाइक में अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा किफायती बाइक कहेलायगी। यह बाइक BMW F900 XR,ट्राइंफ टाइगर 900 और दुकाती मल्टीस्ट्राडा 950 जैसी बाइक से मुकाबला करेगी।

यह भी देखे

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *