Kia Sorento SUV जल्द ही माहौल बनाने आ रही है,जाने कीमत व लॉन्च डेट

Chanchlesh
4 Min Read
Kia Sorento SUV

Kia Sorento SUV

Kia Sorento SUV : किआ दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग है। इस कंपनी ने हाल ही में अपनी सबसे ज्यादा लोकप्रिय मिड साइज SUV, sorento का नया फेसलिस्ट अवतार शोकेस किया है। इस नई sorento में आपको पहले से भी ज्यादा स्लीक और मॉडर्न डिजाइन देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा इस गाड़ी में आपको पहले से भी बड़ा और एडवांस इंफोटेनमेंट सिस्टम और फिंगरप्रिंट आथेंटिकेशन सिस्टम देखने की मिल जायेगा। तो चलिए जानते है की क्यों 2024 किआ sorento फेसलिस्ट SUV है इतनी खास।

Kia Sorento SUV आकर्षक डिजाइन

आने वाली 2024 की किआ sorento फेसलिस्ट में आपको पहले से भी ज्यादा रिफाइंड और एलिमेंट डिजाइन देखने को मिल जाता है। इस गाड़ी में आपको नए डिजाइन का फ्रंट देखने को मिल जायेगा। जहां पर आपको नए लुक वाली ग्रिल दी जाएगी। इसके अलावा इस गाड़ी में आपको T आकार की LED हेडलाइट भी देखने को मिल जाएगी, जो की नई किआ EV9 जैसी दिखाई देगी। और इस गाड़ी में अब किआ के लोगो को भी ग्रिल से हटा के गाड़ी के हुड के बॉटम में लगाया जायेगा। इसके अलावा आपको इस गाड़ी में लोअर इंटेक भी नए डिजाइन वाले दिए जायेगे।

Kia Sorento SUV दमदार परफॉरमेंस

आने वाली 2024 किआ सोरेन्टो फेसलिस्ट में आपको वही पॉवरट्रेन देखने को मिलने वाला है, जो की पुरानी किआ sorento में देखने को मिल जायेगा। और इसी के साथ इस गाड़ी में आपको 2.5 लीटर का गैसोलीन इंजन देखने को मिल जाता है, जो की नेचुरली एस्पिरेटेड और टर्बो चार्ज दोनों ही फॉर्म में देखने को मिल जायेगा। इस गाड़ी में आपको 227 hp की पावर इसके हाइब्रिड सेटअप मे देखने को मिल जाएगी, वही इसके प्लगइन हाइब्रिड में आपको 261 hp की पावर देखने को मिल जाती है।

और इसी के साथ इस गाड़ी में आपको दो प्रकार के ट्रांसमिशन सिस्टम देखने को मिल जाता है। डायरेक्टर शिफ्ट CV T और इ ड्राइव ट्रांसमिशन। इस गाड़ी में आपको 16.13 kmpl की माइलेज पेट्रोल से और 23.24 लीटर की माइलेज हाइब्रिड पावर वाली कार से देखने को मिल जाती है।

पैरामीटर2024 kia Sorento
इंजन2.5 लीटर गैसोलीन
पावर (हाइब्रिड सेटअप)227 hp
पावर (प्लग-इन हाइब्रिड)261 hp
ट्रांसमिशन सिस्टमडायरेक्ट शिफ्ट CVT और i-Drive ट्रांसमिशन
माइलेज (पेट्रोल)16.13 kmpl
माइलेज(हाइब्रिड)23.24 kmpl

Kia Sorento SUV मॉडर्न फीचर्स

आने वाली 2024 की किआ सोरेन्टो फेसलिस्ट में आपक्को स्ट्रीमलाइन और सोफिस्टिकेटेड इंटिरियर देखने को मिल जाता है। इसके अलावा इस गाड़ी में आपको नया स्लिम एयर वेंट और डुएल स्क्रीन सेटअप वाला डैशबॉर्ड देखने को मिल जायेगा।

इस गाड़ी में आपको डिजिटल गेज क्लस्टर और सेंट्रल इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल जाता है। और इसके अलावा इस गाड़ी में आपको जो इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गयी है, वो काफी बड़ी है और उसमे आपको ऐंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले का सपोर्ट भी देखने को मिल जायेगा। इसके अलावा इस गाड़ी में आपको एडवांस फिंगरप्रिंट ऑर्थेटिकेशन भी देखने को मिल जायेगा। इस गाड़ी में आपको चार नए रंगो के विकल्प भी देखने को मिल जाते है।

यह भी पढ़े:-New kia Sonet Facelift का हुआ खुलासा,इस दिन होगी लॉन्च गजब के फीचर्स के साथ

Kia Sorento SUV की कीमत

किआ सोरेन्टो की कीमत के बारे में बात की जाये तो इसकी कीमत भारत में 25 लाख से शुरू हो सकती है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *