Upcoming Bajaj Bike : Bajaj की इन बाइको में देखने को मिल रहा ताबड़ तोड़ माइलेज,जल्द ही होगी लॉन्च

Chanchlesh
6 Min Read
Upcoming Bajaj Bike

Upcoming Bajaj Bike : भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज अपनी दो नई बाइक पर काम कर रही है। जिसमे से एक बजाज की CNG बाइक भी शामिल है । जो पेट्रोल से छुटकारा दिलाने वाली है। और साथ ही दूसरी बाइक पल्सर NS 400 है,जो पावरफुल स्पोर्ट्स बाइक है। दोनों बाइको को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जायेगा। आज की इस पोस्ट में हम आपको दोनों बाइको के बारे में बताएंगे-

Upcoming Bajaj Bike CNG

बजाज मोटर कॉर्प इंडिया एक CNG बाइक पर काम कर रही है,जिसका वीडियो और पेटेंट हल ही में सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वाइरल हुआ था। इसके पेंटेंट से पता चलता है कि बजाज बहुत ही जल्द भारतीय मार्केट में CNG बाइक को लॉन्च करने वाली है। जो कि एक एंट्री लेवल कंप्यूटर सेगमेंट पर निर्धारित है।। एक्सपर्ट का कहना यह है कि CT100 या CT110 पर फिट किया जा सकता है। इसके लीक हुए पेंटेंट से पता चलता है कि इसे पेरिमीटर फ्रेम के द्वारा बनाया जा रहा है।

bajaj कि CNG बाइक में आपको देखने को मिल सकता है 80 का माइलेज। यह एक बेहतरीन माइलेज है,जो CNG कारो के बराबर है। हालांकि,CNG बाइक कारो कि तरह नहीं होगी। CNG बाइक में एक छोटा CNG टैंक होगा, जो सिर्फ 1.5 लीटर कि क्षमता का होगा। जिससे CNG बाइक कि रेंज लगभग 100 किलोमीटर तक ही होगी।

CNG टैंक छोटा होने के कारण,bajaj इस बाइक में पेट्रोल टैंक भी प्रदान कर रही है। इससे ग्राहकों को CNG ख़त्म होने पर निकटतम CNG स्टेशन तक जाने में सुविधा होगी।

Upcoming Bajaj Bike Pulsar NS400

भारतीय बाइक मार्केट में एक नई 400cc स्पोर्ट बाइक को लांच करने के लिए तैयारी चल रही है, यह बाइक बजाज पल्सर एनएस 400 है, जो बजाज मोटर कॉर्प की नई फ्लैगशिप बाइक होगी।

बजाज पल्सर एनएस 400 को साल 2024 के शुरू में लांच किया जा सकता है। यह बाइक बजाज की पोर्टफोलियो की पहली 400cc स्पोर्ट बाइक रहेगी। ये बाइक पल्सर rs200 के जैसी है।, और इसमें कई समान विशेषताएं है।

Bajaj Pulsar NS400 Engine

नई Bajaj Pulsar ns400 में कंपनी 400cc डोमिनार इंजन का यूज़ करने कवाली है जो की 373 सीसी लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर से चलने वाली है। यह 40bhp की पावर और 35nm की पीक टॉर्क जनरेट करती है। जिसमे आपको 6 स्पीड गियर देखने को मिलने वाले है।

Features Details
Engine 371cc liquid-cooled single-cylinder engine
Power Output 40 bhp
Torque 35 nm
Transmission 6-speed gearbox
Instrument Cluster Fully digital with bluetooth connectivity
Expected Price Approximately INR 2.3 lakh
Launch Date Anticipated between April to June 2024

Bajaj Pulsar NS400 Features

बजाज पल्सर एनएस 400 एक अपकमिंग स्पोर्ट्स बाइक है,जिसे बजाज कंपनी जल्द ही लांच करने वाली है । और आपको इस बाइक में कई न्यू फीचर्स और आधुनिक फीचर्स दिए जा रहे है, जिनमे से एक फुली डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर।

इस इंस्टूमेंट क्लस्टर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी,स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स आपको देखने को मिल जायेगे। इसके अलावा स्पीडोमीटर,टेकोमीटर,ट्रिप मीटर,गियर पोजीशन,ईंधन गेज,सर्विस इंडिकेटर,टर्न इंडिकेटर,स्टैंड अलर्ट और वास्तविक समय माइलेज जैसे फीचर्स देखने को मिलने वाले है।

Upcoming Bajaj Bike
Upcoming Bajaj Bike

Bajaj Pulsar NS400 Price

Bajaj Pulsar NS400 एक लोकप्रिय स्पोर्ट बाइक है जो भारत के मार्केट में लम्बे समय से चल रही है। कंपनी इस मॉडल का एक नया मॉडल बनाने की तैयारी कर रही है,जिसकी कीमत का अनुमान 2.3 लाख रूपए एक्स-शोरूम है।

कुछ विशेषज्ञों का कहना है की यह बाइक बजाज डोमिनार 400 से महंगी होगी। ऐसा इसलिए कहा जा रहा क्युकी यह स्पोर्ट बाइक है,जिसमे आपको बेहतरीन फीचर्स और परफॉरमेंस दिए जा रहे है।

Bajaj Pulsar NS400 में एक 373,2cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन है। जो 43.5 bhp की पावर और 35 nm का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। बाइक में LED हेडलैंप,LED टेललैंप,डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर और ABS जैसे फीचर्स देखने को मिल जायेगे।

Bajaj Pulsar NS400 Launch Date

बजाज ऑटो ने पिछले साल यह घोषणा की थी की वह 2024 में पल्सर NS400 को लांच करेंगी। हालांकि,कंपनी ने अभी तक लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की है।

मीडिया रिपोर्टो के मुताबित,पल्सर NS400 को अप्रैल या जून 2024 में लांच किया जा सकता है। इन रिपोर्टो का कहना यह है की ns200 को भी इसी समय लांच किया गया था।

Bajaj Pulsar NS400 Rival

Bajaj Pulsr NS400 की सफलता के बाद,दूसरी कंपनियों ने भी इस सेगमेंट में अपनी बाइक लॉन्च कर रहे है। जैसे KTM 390 Duke,triumph speed 400,TVS Apache RTR 310,Honda CB300R और BMW G310 R शामिल है।

यह भी पढ़े-

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *