World Cup 2023 : आज मुंबई में होंगी इंग्लैंड बनाम अफ्रीका के बिच टक्कर,जाने हेड टू हेड,मौसम की जानकारी

Himanshu
3 Min Read
World Cup 2023

World Cup 2023

World Cup 2023 : 21 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका का मैच मंबई के वानखेड़े स्टेडियम खेला जायेगा। ये दोनों की बीच विश्व कप में 20 बार आमना-सामना होने जा रहा है।

World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में 21 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। ये दोनों टीम 20 बार आमना-सामना करने उतरेगी। इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप में शुरुआत अच्छी नहीं की। अपने तीनो मैचों में से एक मैच ही जीत हासिल कर पायी है। इंग्लैंड को न्यूज़ीलैंड और अफगानिस्तान ने हराया गया था। ये सिर्फ एक मैच बांग्लादेश के खिलाफ ही जीत पाई है।

और हम बात करे साउथ अफ्रीका की तो ये टीम ने अपने तीन मैचों में से 2 जीती है और एक हार का सामना करना पड़ा। अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को हराया था। और तीसरा मैच नीदरलैंड से हार गयी थी। अफ्रीका का नीदरलैंड से हारना काफी चौकाने वाला था।

इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका मैच का विवरण

मैच- इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका,वामखेड़े स्टेडियम,समय 2 बजे

स्थान- मुंबई,वानखेड़े स्टेडियम

मौसम की जानकारी

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार मुंबई में दोपहर में तापमान 30 डीग्री सेल्सियस का तापमान रहेगा। मुंबई में बारिश होने की सम्भावना बहुत कम है।

वनडे में इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे मैच में 69 बार मुकाबला हो चूका है। जिसमे से इंग्लैंड ने 30 मैच जीत पाई है। और साउथ अफ्रीका ने 33 बार जीता है बाकि के 5 मैचों का रिजल्ट नहीं आया है और एक मैच टाई रहा।

वनडे में इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका

इंग्लैंड और साउथ के बीच वर्ल्ड कप में 7 मुकाबले खेले गए है। वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का साउथ अफ्रीका पर पलड़ा भारी है इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 4 बार हराया है और साउथ अफ्रीका ने 3 बार इंग्लैंड को हराया है।

यह भी पढ़े:-WORLD CUP 2023 : हार्दिक पंड्या की चोट लेकर आई बड़ी खबर,यहां पढ़े

इंग्लैंड टीम

जोस बटलर(कप्तान),मोईन अली,गस एटकिंसन,जॉनी बेयरस्टो,सेम कुरेन,लियाम लिविंगस्टोन,डेविड मलान,आदिल राशिद,जो रुट,हेरी ब्रूक,बेन स्टोक्स,रीस टोपले,डेविड विली,मार्क वुड,क्रिस वोक्स।

साउथ अफ्रीका टीम

तेम्बा बावुमा(कप्तान),गेराल्ड कोएत्जि,क्विंटन डी कॉक,रीजा हेंड्रिक्स,मार्को जॉनसन,हेनरिक क्लासेन,केशव महाराज,एडेन मारक्रम,डेविड मिलर,लुंगी एनगिड़ी,एंडिले फेलूकवायो,कैगिसो रबाडा,तबरेज शम्सी,रासी वान डेर डुसेन,लिजाद विलियम्स।

Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *