अब Toyota Fortuner मात्र इतने रूपये की किस्त में ले जाये घर जाने क़िस्त

Himanshu
4 Min Read

Toyota Fortuner : अगर आप भी कम रूपये में TOYATA की Fortuner खरीदना चाहते हो , तो इसलिए हम आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन लेके आये है । जिसके चलते टोयटा फोर्टनेर को आप अपने घर का हिस्सा बना सकते है। अभी के समय में टोयटा फोर्टनेर भारतीय मार्किट में SUV सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है। इस गाड़ी को इंडिया में सबसे ज्यादा नेता और बिज़नेस लोग उसे करते है। यह गाड़ी को चलाने वाले का एक अलग ही रुतबा होता है।

Toyota Fortuner EMI Plan

Toyota fortuner को भारतीय मार्किट में सिर्फ दो वेरिएंट में पेश किया गया है , उसका पहला वेरिएंट स्टैण्डर्ड फोर्टनेर और GRS है , इसके आलावा एक और भारत में पेश किया गया है जिसका नाम LEGENDER है।

Toyota Fortuner
Toyota Fortuner

यह आपको भारतीय मार्केट में 33.43 लाख रूपये से लेकर 51.44 के बीच देखने को मिलती है। बताया जा रहा है की पिछले कुछ महीनो में इसकी कीमत में 70,000 रूपये की बढ़ोतरी देखने को मिली है।
अगर आप टोयोटा फोर्टनेर को कम रूपये में खरीदना चाहते हो इसे आप 13 लाख की डाउन पैमेंट में आपके घर ले जा सकते हो , इसे आप 5 साल तक 10 % के साथ लेते हो आपको 55,286 रूपये की EMI हर महीने भरनी होंगी।

लेकिन यह भी हो सकता है की आपके यह का EMI प्लान कुछ अलग भी हो सकता है इसके चलते आपको एक बार शोरूम में जाके डीलर से बात करना सही होगा , इसे अधिक जानकारी के लिए अपने पास के शोरूम में चले जाये।

Toyota Fortuner Engine

Toyota Fortuner Engine
Toyota Fortuner Engine

इसमें आपको दो पॉवरफुल इंजन के साथ देखने को मिलती है , इसमें आपको पहला 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन जो की 166 bhp और 245 nm
का टॉर्क जेनेरेट करती है , इसी की साथ इसका दूसरा वेरिएंट 2.8 लीटर टर्बो डीज़ल इंजन है जो की 204 bhp और 500 nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। दोनों वेरिएंट में काफी पावर फुल इंजन देखने को मिलते है।
बात करे इसके पेट्रोल इंजन के साथ 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स और उसी के साथ 6 ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ दी जाती है। डीज़ल इंजन में आपको 6 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स और उसी के साथ 6 ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा भी देखने को मिलती है।

इन गाड़ियों को दो ड्राइविंग जिसमे एक RWD वेरिएंट होगा , और दूसरा 4WD वेरिएंट , लेकिन यह आपको टोयोटा फोर्टनेर के डीज़ल वेरिएंट में ही दिया गया है।

Toyota Fortuner Features

Toyota Fortuner Features
Toyota Fortuner Features

इसमें आपको कुछ ज्यादा फीचर्स देखने को नहीं मिलते है , यह गाड़ी संचालक को भी पता होता है , इसमें आपको 8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटमेंट सिस्टम, इन्समेन्ट क्लस्टर , वायरलेस एंड्राइड इसी की साथ एप्पल कनेक्टिविटी भी दी गई है। इसमें आपको 6 स्पीकर का बेहतरीन साउंड सिस्टम भी दिया गया है , जेस्टर कण्ट्रोल , वायरलेस चार्जिंग ,ड्यूल जॉन , क्लाइमेट कण्ट्रोल ,क्रूज कण्ट्रोल जैसी सुविधा देखने को मिलती है।

Toyota Fortuner Safety features

इसमें आपकी सुरक्षा के लिए 7 एयर बैग , इलेक्ट्रिक स्टेबिलिटी कण्ट्रोल , ट्रेकशन कण्ट्रोल ,टायर प्रेशर , पार्किंग कैमरा सिस्टम जैसे काफी सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलते है।

यह भी पढ़े : – मात्र 2 लाख रूपये देकर Hyundai Venue को घर ले जाये ,जाने नए EMI प्लान

Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *