Mahindra Thar 5 गेट वाली मचाने आ रही है भारत में धूम,जाने फीचर्स

Chanchlesh
5 Min Read
Mahindra Thar

Mahindra Thar : भारतीय बाजार में नए साल की शुरुवात के साथ कई बेहतरीन गाड़ियों की पेशकश की जाने वाली है,जिसमे की सबसे ज्यादा प्रतीक्षा करवाने वाली महिंद्रा थार भारतीय सड़को का परीक्षण करते हुए देखा गया है। और महिंद्रा ने हाल ही में 5 डोर की नई जासूसी छवि सामने आई है,जिसमे की इसे प्रोडक्शन स्तर के काफी करीब और कई बेहतरीन लग्जरी फीचर्स के साथ देखा जायेगा।

वर्तमान में महिंद्रा थार 3 डोर भारतीय मार्केट की सबसे ज्यादा बिकने वाली ऑफ़ रोडिंग एसयूवी होने के साथ-साथ एक लाइफस्टाइल एसयूवी है।

Mahindra Thar Design

आगामी महिंद्रा थार 5 डोर का डिजाइन वर्तमान थार की तुलना से अलग होने वाली है।इसमें कई बेहतरीन डिजाइन अपडेट के साथ पेश किया जाना है। सामने आई नई जासूसी छवि में हम एसयूवी को पूर्ण रूप से छलावरण के साथ ढका हुआ देख सकते है,जिसके कारण से इसके डिजाइन एलिमेंट्स के बारे में कुछ खास जानकारी नहीं मिली है। लेकिन अब तक के सामने आई जानकारी के आधार पर इसे सामने की तरफ बेहतरीन डिजाइन किया गया ग्रिल,बम्पर,एलईडी हेडलाइट,डीआरएल और फोग लाइट सेटअप मिलने वाला है।

आयाम में बढ़ोतरी होने के कारण,अब बीच में आपको एक नया दरवाजा और साइड प्रोफाइल में नया डिजाइन किया गया अलॉय व्हील्स मिलने वाला है। जबकि पीछे की तरफ नया डिजाइन किया गया बम्पर और एलईडी टेल लाइट यूनिट की भी पेशकश की जाएगी। इसकी रोड उपस्थित वर्तमान थार के रोड उपस्थिति से अधिक और काफी हद तक jeep Wrangler के समान होने वाला है।

Mahindra Thar Cabin

महिंद्रा थार 5 डोर का केबिन काफी ज्यादा लग्जरी बनाया जा रहा है। कुछ सूत्रों के मुताबिक हमे पता चला की इसके केबिन के अंदर एक फ्लिप होने वाली पीछे के पैसेंजर स्क्रीन को देख सकते है,हालांकि इसे प्रोडक्शन मॉडल में दिया जायेगा या नहीं जानकारी अभी तक नहीं है।

इसके अलावा इसमें आपको एक सनरूफ के साथ केबिन के अंदर नया डिजाइन की जगह डैशबोर्ड लेआउट और हल्की थीम की भी पेशकश की जाएगी। इसके अलावा प्रीमियमनेस और बढ़ाने के लिए कई स्थानों पर हमे सॉफ्ट टच की भी सुविधा मिलने वाली है।

Mahindra Thar Features List

सुविधाओं में इसे बड़ी टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी देखने को मिलने वाली है। इसके अलावा अन्य हाइलाइट के तौर पर इसे डुएल जॉन क्लाइमेंट कंट्रोल,सिक्स वे हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट,फुटवेल लाइटिंग,स्मार्ट क्रूज कंट्रोल,वायरलेस मोबाइल चार्जिंग,पीछे के यात्रियों के लिए खास ऐसी इवेंट,बेहतरीन कनेक्टेड कार तकनिकी,गूगल वॉइस एसिस्ट के साथ अलेक्सा एसिस्ट और प्रीमियम साउंड सिस्टम देखने को मिलने वाला है।

Mahindra Thar Safety Features

महिंद्रा थार को स्कॉर्पियो एन के प्लेटफार्म पर आधारित कर तैयार किया जा रहा है,और महिंद्रा स्कॉर्पियो एन 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है। हम उम्मीद करते है की आगामी महिंद्रा थार 5 डोर हाल ही में लॉन्च हुई भारत NCAP में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग को प्राप्त करेगी। इसके अलावा अन्य हाइलाइट के तौर पर इसे सिक्स एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल,टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम,हिल हॉल एसिस्ट,हिल डिसेंट कंट्रोल,ट्रेक्शन कंट्रोल,360 डीग्री कैमरा देखने को मिलने वाला है।

यह भी पढ़े:-Honda Activa EV होने वाली है लॉन्च,जानिए कीमत

Mahindra thar Engine

बोनट के निचे से वर्तमान थार के समान इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाने वाला है। हालांकि आकार बड़ी होने के कारण इसके इंजन को ट्यून किया जा सकता है। निचे वर्तमान थार के इंजन विकल्प के बारे में जानकारी दी गयी है।

Mahindra Thar Engine Options and Specifications Engine TypesPower(ps)Torque(nm)Transmission Options
2.0-liter turbo-petrolTurbo-Petrol1523206-speed manual,6-speed automatic
2.2-liter deiselDeisel1303006-speed manual,6-speed automatic
1.5-liter deisel (RWD module)Deisel1183006-speed manual

Mahindra Thar Price in India

आगामी महिंद्रा थार 5 डोर की कीमत भारतीय बाजार में 15 लाख रूपए से शुरू होकर 25 लाख रूपए एक्स शोरूम होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

Mahindra Thar Launch Date in India

लॉन्च होने के बाद यह भारतीय बाजार में Maruti Suzuki Jimmi 5 डोर और Force Gurkha 5 डोर जैसे गाड़ियों से मुकाबला करने वाली है। उसे नए साल की शुरुआत के बाद किसी भी समय भारतीय मार्केट में पेश किया जायेगा।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *