Honda Activa EV होने वाली है लॉन्च,जानिए कीमत

Chanchlesh
5 Min Read
Honda Activa EV

Honda Activa EV होने वाली है लॉन्च

Honda Activa EV : भारत में आज सभी ऑटोमोबाइल कंपनी अपने नए-नए वैरिएंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही है जिनमे आपको देखने को मिल रही कमाल की परफॉरमेंस,लम्बी रेंज और एडवांस टेक्नोलॉजी के फीचर देखने को मिल जाते है। इस दौड़ में अब हौंडा भी शामिल होने जा रही है। अपने एक्टिवा के इलेक्ट्रिक अवतार के साथ ये नई हौंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक लॉन्च के बाद मुकाबला करेगी TVS iQube , ओला s1 प्रो,बजाज चेतक और अचेर 450x इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ। तो चलो जानते है क्या है इस नए इलेक्ट्रिक एक्टिवा में खास और कब तक होगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च।

Honda Activa EV पर मिलेगी दमदार परफॉरमेंस

कुछ समय पहले हुए जापान मोबिलिटी शो के दौरान हौंडा ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर शोकेस किया था जिसका कॉन्सेप्ट नाम था हौंडा sc E। इस हौंडा sc e स्कूटर की बात की जाये तो इसका लुक काफी शानदार लगा और लोगो ने इसको काफी सरहाया है। SCE स्कूटर में प्रीमियम लुक देने वाली ब्लू डे टाइम रनिंग लाइट व् आकर्षक अलॉय व्हील देखने को मिले जो इस स्कूटर को लक्जरी लुक दे रहे थे। honda ने इसके कॉन्सेप्ट मॉडल की परफॉरमेंस व् रेंज की जानकारी दी जो की काफी बढ़िया साबित हुई। इसके अलावा इस स्कूटर में आपको डुएल बैटरी सेटअप देखने को मिल जायेगा।। जिसमे 1.3kwh की दो बैटरी थी जिनका टोटल 2.6kwh(1.3+1.3kwh) बना।

इस honda SCe इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार फीचर को भी देखा गया जिनमे शामिल थे 12 के अलॉय व्हील,डिस्क ब्रेक,सभी प्रकार की LED लाइट,दिन के समय जलने वाली LED लाइट,डुएल बैटरी सेटअप,टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ,पुश बटन स्टार्ट,कीलेस एंट्री,टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन,डुएल रैंक स्प्रिंग सेटअप,बड़ा बुद स्पेस व् और भी काफी सारे प्रीमियम फीचर। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में उम्मीद है की हौंडा रिमूवेबल बैटरी का भी ऑप्शन देने वाला हैं। जिसके बाद इसको चार्ज करने में काफी आसान हो सकता है।

यह भी पढ़े:-Tesla की इलेक्ट्रिक गाड़ी जो 804km रेंज के साथ जल्द होगी लॉन्च

Honda Activa EV आधुनिक टेक्नोलॉजी के फीचर

हौंडा कंपनी ने अभी अपने एक्टिवा इलेक्ट्रिक की लांचिंग के बारे में कुछ कहा नहीं है लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है की इसको जापानीज ब्रांड अगले साल के बेच तक लॉन्च कर देगी। इस स्कूटर को भारत के साथ ग्लोबल मार्केट के डिजाइन किया गया है और साथ इसे यूरोप में भी लॉन्च करेंगे।

एक्टिवा के इलेक्ट्रिक अवतार का लोगो को काफी लम्बे समय से इंतजार है। जहाँ देश में iQube और S1 Pro का बोलबाला चल रहा है और हौंडा अपने शानदार डिजाइन और हाई परफॉरमेंस मोटर और बैटरी पर दबा कर काम कर रही हाई। ये एक काफी प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला हाई जिसको लोग पहली प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला हाई जिसको लोह पहली झलक में ही पसंद कर लेंगे।

Honda Activa EV कब तक होगा लॉन्च और क्या होगी इसकी कीमत?

Honda एक्टिवा के इलेक्ट्रिक लॉन्च के बाद काफी सारी ब्रांड पर असर पड़ेगा और हौंडा का सबसे मशहूर स्कूटर भारतीय मार्केट पर राज कर सकता हाई। इस नए एक्टिवा इलेक्ट्रिक की कीमत को भी हौंडा कम रखने वाली हैं और इसमें 150 किलोमीटर से अधिक रेंज व् 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की टॉप स्पीड मिलने की उम्मीद की जा रही हैं। अभी तक कंपनी ने इस स्कूटर की लांचिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी हैं लेकिन ये उम्मीद की जा रही हैं की ये ब्रांड अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर देगी। इस स्कूटर की कीमत हो सकती हैं 1.5 लाख रूपए जो की काफी बढ़िया हैं इस प्रकार के इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए बढ़िया हैं।

यह भी पढ़े:-Mahindra XUV300 facelist अपने नए लुक के साथ मचाने तबाही,जल्द होने वाली है लॉन्च

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *