Mathews Vs Shakib : टाइम आउट विवाद के चलते एक-दूसरे पर भड़के एंजलो मैथ्यूज और शाकिब अल हसन,आगे देखिये बयानबाजी

Chanchlesh
5 Min Read
Mathews Vs Shakib :

Shri Lanka Vs Bangladesh : इस मैच के चलते जो कुछ हुआ है,वो पुरे क्रिकेट जगत में इस बात की चर्चा हो रही है। मैच ख़त्म होने के बाद भी विवाद जारी है।

HIGHLIGHTS

चर्चा में विश्व कप का 38 वा मुकाबला

टाइम विवाद के चलते आमने-सामने दोनों कप्तान

Mathews Vs Shakib : क्रिकेट विश्व कप में बीती हुई रात नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच के चलते श्रीलंका और बांग्लादेश को लेकर क्रिकेट फंस के बिच ज्यादा चर्चा नहीं थी ,क्युकी दोनों ही टीम सेमीफाइनल से बहार हो चुकी थी। दरसल मैच के चलते जो कुछ हुआ,अब पुरे क्रिकेट जगत में उनकी चर्चा हो रही है। मैच खत्म होने के बाद भी विवाद चालू है।

Mathews Vs Shakib : टाइम आउट विवाद पर बोले शाकिब अल हसन -खेल भावना चाहिए तो नियम बदलो

मैच के दौरान पहले श्रीलंका बल्लेबाजी कर रही थी। विकेट गिरने से उनकी बारी आई तो टीम के सीनियर खिलाडी एंजलो मैथ्यूज ग्राउंड में पहुंचे। हालांकि हेलमेट की गड़बड़ी के चलते उन्हें क्रीज तक पहुंचने में वक्त लग गया।

इसी का फायदा उठाकर कहा बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने। उन्होंने अंपायर से अपील की और अंपायर ने आउट दे दिया। मैथ्यूज ने शाकिब अल हसन से खेल भावना दीखते हुए कहा की अपनी अपील वापस लेने को कहा ,लेकिन बांग्लादेश के कप्तान ने ऐसा करने से मना कर दिया। कुल मिलाकर मैथ्यूज बिना कोई गेंद खेले आउट हो गए।

मैच के बाद जब शाकिब से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की बिना किसी लिहाज के दो टूक शब्दों में कह दिया की खेल में भावना चाहिए तो विश्व कप में ये आईसीसी वाले को यह नियम में बदलाव करना होगा।

Mathews Vs Shakib : मैथ्यूज बोले-मैं पहले शाकिब की इज्जत करता था,लेकिन

फिर मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैथ्यूज ने अपनी बात राखी। और उन्होंने कहा की बांग्लादेश के खिलाड़ियों के बर्ताव को शर्मनाक बताया।

मैं आज से पहले शाकिब और बांग्लादेश का सम्मान करता था,लेकिन अब ऐसा नहीं है। शाकिब और बांग्लादेश की हरकत बेहद शर्मनाक है। मुझे नहीं लगता की कोई और टीम ऐसा कर सकती है। मैंने उनको अपील वापस लेने को भी कहा लेकिन उन्होंने मना कर दिया।

Mathews Vs Shakib :
Mathews Vs Shakib :

Mathews Vs Shakib : मैच के बाद खिलाड़ियों ने भी नहीं मिलाये हाथ

मैच के बाद दोनों टीमों के खिलड़ियों के बिच तनातनी नज़र आई है कई खिलाड़ियों ने एक-दूसरे से हाथ नहीं मिलाये। श्रीलंका में भी इसको लेकर बहुत गुस्सा हुए है। क्रिकेट जगत में चर्चा है की शाकिब को अपनी अपील वापस लेनी चाहिए थी।

Mathews Vs Shakib : असलंका ने शाकिब का कैच छोड़ा

बांग्लादेश की बल्लेबाजी के चलते श्रीलंका के खिलाडी चरिथ असलंका ने शाकिब का कैच छोड़ा। 11 वे ओवर में एंजलो मैथ्यूज गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की तीसरी ही बॉल पर शाकिब ने शार्ट कवर की दिशा में खेला। और कवर पर चरिथ असलंका ने कैच पकड़ने की कोशिश की और डाइव लगाई लेकिन वे कैच पकड़ने में असफल रहे।

यह भी पढ़े:-Bigg Boss 17 : ईशा और समर्थ हुए रोमेंटिक अभिषेक को हो रही जलन जाने पूरी जानकारी

 रहीम ने स्टंप निकाला

Mathews Vs Shakib :
Mathews Vs Shakib :

श्रीलंका की पारी का 38 वा ओवर मेहंदी हसन मिराज गेंदबाजी करने आये। मिराज के आते ही धनंजय डी सिल्वा ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन वे नाकामयाब रहे और फिर रहीम ने स्टंपिंग की। स्टंपिंग के दौरान रहीम इस बात को लेकर आस्वस्त नहीं थे ,की स्टंपिंग होने से पहले बेल्स गिरी थी या नहीं। इसलिए उन्होंने स्टंप को जमीन से निकाल दिया। क्रिकेट के बेल्स गिरने के बाद अगर आउट करना पड़ता है तो स्टंप उखड देना पड़ता है।

मैथ्यूज ने शाकिब का विकेट लेते हुए अंपायर की और टाइमआउट का इशारा किया

मैच के 32 वे ओवर में एंजलो मैथ्यूज ने शाकिब का विकेट लिया। ओवर की पहली ही बॉल पर मैथ्यूज ने गुड लेंथ ऑफ़ कटर डिलिएवेरी फेकि। शाकिब इस गेंद को फ्लिप करना चाहा लेकिन बॉल मिड ऑफ़ की और चले गयी और वहां खड़े असलंका ने उनका कैच पकड़ लिया। विकेट लेने के बाद मैच्यूज ने अपनी कलाई की और इशारा करते हुए कहा की शाकिब को अब जाने का समय है

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *