TVS Apache RTR 310 में आपको देखने को मिल रहे शानदार फीचर्स,जाने फीचर्स

Chanchlesh
5 Min Read
TVS Apache RTR 310

TVS Apache RTR 310 Top Speed : टीवीएस मोटरकॉर्प इंडिया के अपने सेगमेंट के सबसे महत्वपूर्ण उत्पाद टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 को कुछ दिन पहले ही कमाल के फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। जिसमे आपको काफी दमदार इंजन और स्टाइलिश लुक देखने को मिलता है। इस बाइक की टॉप स्पीड को जानकर आप भी हैरान हो जायेगे। टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 की टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

TVS Apache RTR 310 Features

टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 में A1 क्लास फीचर्स जो की आपको प्रीमियम बाइक की फिलिंग करता है। और इसी के साथ आपको कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते है। इसके कूल फीचर्स में आपको इसके सीट में मिलते है। इसके सीट में से गर्म और ठंडी हवा आती है। जिसे क्लाइमेंट सीट कंट्रोल सीट कहते है। इसके अलावा इसमें कॉर्निंग एबीएस,कॉर्निंग ट्रेक्शन कंट्रोल और कॉर्निंग क्रूज कंट्रोल जैसे आधुनिक फीचर्स शामिल है। जो अन्य किसी रेंज की बाइक में देखने को नहीं मिलते है।

टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 के अन्य सुविधा में आपको इस बाइक में फूली डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर को पेश किया गया है। जिसमे स्पीडोमीटर,टेकोमीटर,ट्रिपमीटर,ओडोमीटर,गियर पोजीशन,ईंधन गेज,सर्विस इंडिकेटर,स्टैंड अलर्ट और समय देखने के लिए घडी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स शामिल किये गए है। और इसी के साथ आधुनिक फीचर में आपको स्मार्टफोन कनेक्टिविटी,कॉल अलर्ट,एसएमएस अलर्ट,ईमेल नोटिफिकेशन टर्न बाय टर्न नेविगेशन सिस्टम जैसे आधुनिक फीचर्स देखने को मिलते है। इसके अलावा इस बाइक में आपको टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम बाई-डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर जैसे सुविधा से लैस किया गया है।

TVS Apache RTR 310 Pricing

apache RTR 310 Standard :
Estimated at INR 2,42,990

TVS Apache RTR 310 Engine

टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 के इंजन की बात करे तो इसमें आपको 312.2 सीसी सिंगल-सिलेंडर,लिक्विड-कूल्ड मोटर का इस्तेमाल किया गया है। जो 9,700 आरपीएम पर 35bhp की शक्ति और 6,650 आरपीएम पर 28.5 nm की पिछ टॉर्क जनरेट करता है। इस मोटर को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ संचालित किया है। और इसी के साथ इस बाइक में राइडिंग को आसान बनाने के लिए स्लीपर-एंड-असिस्ट क्लच का लाभ दिया गया है।

TVS Apache RTR 310 Suspension

टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 को संशोधित टेल्स फ्रेम से सुसज्जित किया गया है। इसमें पूर्ण एलईडी रौशनी के साथ आगे की ओर हेडलाइट को आकर्षक डिजाइन के साथ फिट किया गया है। इसके हार्डवेयर ओर सस्पेंशन के कार्य करने के लिए इसमें यूएसडी फ्रंट फोर्क्स ओर एक मोनोशॉक से इस गाड़ी को नियंत्रित किया है। इस बाइक के दोनों ओर प्रीलोड संपीड़न और रिबाउंड के लिए समायोजन मिलता है।

TVS Apache RTR 310 Brakes

इस बाइक के ब्रैकिंग सिस्टम की बात करे तो इसमें आपको सामने की तरफ 300mm डिस्क ब्रेक और पीछे की ओर 240mm डिस्क ब्रेक जोड़ा गया है। ओर इसके सुरक्षा सुविधा में आपको डुएल चैनल ABS, एंट्री लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम,क्रूज कंट्रोल और ट्रेक्शन कंट्रोल जैसी सुरक्षा सुविधा मिलती है।

TVS Apache RTR 310 Rival

टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 का मुकाबला भारतीय बाजार में BMW G310R ,केटीएम 390 ड्यूक से होता है। टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 का कुल वजन 169 किलोग्राम है। और इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 11 लीटर की है। वही अगर इसके माइलेज की बात करे तो इसमें आपको 30 किलोमीटर पर लीटर तक का शानदार माइलेज मिल जाता है।

यह भी पढ़े

2024 Hyundai Tucson जल्द ही लॉन्च होने जा रही है,जाने कीमत

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *