2024 Hyundai Tucson जल्द ही लॉन्च होने जा रही है,जाने कीमत

Chanchlesh
5 Min Read
2024 Hyundai Tucson

2024 Hyundai Tucson : Hyundai Tucson भारत की सबसे ज्यादा लोकप्रिय कॉम्पैक्ट SUVs में से एक है। भारत के अंदर हुंडई की tucson अपने स्पेसियस और कम्फ़र्टेबल केबिन के लिए जनि जाती है। और साथ ही में आपको इस गाड़ी में स्मूथ और एफ्फिसिएंट राइड भी देखने को मिल जाती है। हुंडई की tucson अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर्स देने वाली गाड़ियों में से एक है। जो की अपनी एडवांस टेक्नोलॉजी के कारण इस गाड़ी के अनुभव को और भी बढ़ावा देती है। यह कंपनी जल्द ही भारत में 2024 Hyundai tucson को लॉन्च करने वाली है।

2024 Hyundai tucson आकर्षक डिजाइन

2024 Hyundai Tucson
2024 Hyundai Tucson

2024 Hyundai tucson में आपको नया और अनोखा डिजाइन देखने को मिल जाता है। जो की इस गाड़ी से अपने अन्य कॉम्पिटिटर से अलग दिखाई देता है। और इसी के साथ आपको इस गाड़ी में फ्रंट में बड़ी और बोल्ड ग्रिल देखने को मिल जाती है। जो की इंट्रीग्रेटेड LED हेडलाइट के साथ आती है। इसके अलावा इस गाड़ी में आपको LED DRLs भी देखने को मिल जाता है। और इसी के साथ आपको इस गाड़ी में स्लीक और डायनामिक प्रोफाइल देखने को मिल जाती है। इस गाड़ी के कैरियर में आपको चौड़ी LED बार दी गयी है। जिससे आपको फ्यूचरिस्टिक लुक देखने को मिल जायेगा।

2024 Hyundai tucson शानदार फीचर्स

2024 Hyundai tucson में आपको बहुत सारे मॉडर्न फीचर्स देखने को मिल जाते है। जो की इस गाड़ी के कम्फर्ट,सेफ्टी और कन्वेनेंस को बड़ा देती है। और इसी के साथ इस गाड़ी के इंटीरियर में आपको ट्विन 12.3 इंच का डिस्प्ले देखने को मिल जायेगा। जो की इंस्टूमेंट और क्लस्टर और इंफोटेनमेंट के सिस्टम के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। और इसी के साथ इस गाड़ी में आपको मॉडर्न और मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड देखने को मिल जाता है। जो की हैप्टिक कण्ट्रोल के साथ आता है। इस गाड़ी में आपको सोप्के स्टीयरिंग व्हील भी दिया जायेगा।

दमदार परफॉरमेंस और कीमत

2024 Hyundai tucson में आपको तीन अलग-अलग प्रकार के पॉवरट्रेन देखने को मिल जायेगे। इस गाड़ी में आपको 2.5 लीटर का चार सिलिंडर वाला इंजन देखने को मिल जाती है। जो की इस गाड़ी में 187 hp की पावर और 178 lb ft का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन में आपको 8 स्पीड का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया जायेगा। और इसके अलावा इस गाड़ी में आपको 1.6 लीटर का टर्बो चार्ज चार सिलिंडर वाला इंजन देखने को मिल जायेगा। जो की इस गाड़ी में 180 hp की पावर और 195 lb ft का टॉर्क पैदा करता है।

यह इंजन 7 स्पीड डुएल क्लच ट्रांसमिशन के साथ आएगा। और इसी के साथ आपको इस गाड़ी में एक हाइब्रिड सिस्टम भी दिया जायेगा। और इस गाड़ी में आपको 1.6 लीटर का टर्बो इंजन देखने को मिल जायेगा। यह इंजन एक पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर और 1.49 kwh की बैटरी के साथ आएगा। इस गाड़ी में आपको 230 hp की पावर और 258 lb ft का पीक टॉर्क देखने को मिल जायेगा। और अभी तक हुंडई की कंपनी ने इस गाड़ी की कीमत को ऑफिसियल तौर बताया नहीं है परन्तु कुछ सूत्रों के अनुसार इस SUV की कीमत भारत में मात्र 23.75 लाख रूपए एक्स शोरूम से शुरू हो जाएगी।

पैरामीटर 2.5 लीटर इंजन 1.6 लीटर टर्बो इंजन हाइब्रिड सिस्टम
इंजन क्षमता 2.5 लीटर 1.6 लीटर टर्बो चार्ज 1.6 लीटर टर्बो इंजन + पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर
पावर 187 hp 180 hp 230 hp
टॉर्क 178 lb ft 195 lb ft 258 lb ft
ट्रांसमिशन 8 स्पीड ऑटोमेटिक 7 स्पीड डुएल क्लच
हाइब्रिड सिस्टम पावर पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर : 230 hp 
बैटरी क्षमता 1.49 kwh

यह भी पढ़े

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *