hyundai Ionic 5 कार की रेंज को देखकर घबरा रहे है लोग,जाने इस कार की रेंज

Chanchlesh
4 Min Read
hyundai Ionic 5

हुंडई दुनिया भर के ग्लोबल ऑटोमोबाइल बाजार में एक लीडिंग ऑटोमोबाइल ब्रांड है। यह एक साउथ कोरियाई कम्पनी है,जो की अपनी गाड़ियों में एडवांस मॉडर्न टेक्नोलॉजी देने के लिए और इनोवेशन के लिए जानी जाती है। भारत के अंदर इलेक्ट्रिक व्हीकल के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए हुंडई ने अक्टूबर 2021 को अपनी हुंडई ioniq 5 को भारत में लॉन्च किया था। यह एक कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर इलेक्ट्रिक SUV है। इस SUV को हुंडई ने इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉडुलर प्लेटफार्म पे बनाया गया है।

hyundai Ionic 5 आकर्षक डिजाइन

hyundai Ionic 5

hyundai Ionic 5 में आपको अनोखा और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन देखने को मिल जाता है,जो की हुंडई ने pony कार से प्रेरित होकर बनाया गया है,इस कार के एक्सटेरियर में आपको नई पारामेट्रिक पिक्सेल LED हेडलैम्प,फ्लश फिटिंग डोर हैंडल,फ्लारेद व्हील आर्च और 20 इंच के एलॉय व्हील जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते है। इस कार में आपको एक्टिव एयर फ्लैप भी देखने को मिल जाता है,जो की इस गाड़ी में एयरोडायनामिक को और भी ज्यादा बढ़िया बनाता है। इस गाड़ी में आपको 300 mm का बड़ा व्हीलबेस देखने को मिल जाता है,इसका मतलब है की यह एक स्पेसियस और वरस्टाइल केबिन के साथ आता है ।

hyundai Ionic 5 परफॉरमेंस

hyundai Ionic 5

hyundai Ionic 5 एक पावरफुल SUV है,इस गाड़ी में आपको परमानेंट सिन्क्रोनस मोटर देखने को मिल जाती है। इस पावरफुल के चलते यह इलेक्ट्रिक कार 216 bhp की पावर और 350 nm का टॉर्क भी उत्पन्न करती है। इस कार में आपको सिंगल स्पीड ट्रांसमिशन भी देखने को मिल जाता है। और यह कार मात्र 7.71 सेकंड में 0 से 100 kmpl की तेज रफ्तार को भी पीछे छोड़ देती है ।

और इसी के साथ इस कार में आपको 72.6 kwh कैपेसिटी की बड़ी लिथियम आयन बैटरी देखने को मिल जाती है इसी के साथ आपको यह बैटरी के कारण 631 km की बहुत बढ़िया रेंज देखने को मिलती है। इस कार की टॉप स्पीड 185 kmpl तक जाती है,और यह कार 10% से 80% तक चार्ज होने में मात्र 18 मिनट का समय लेती है।

Module hyundai Ionic 5
मोटर परमानेंट सिन्क्रोनस मोटर
पावर 216 bhp
टॉर्क 350 nm
ट्रांसमिशन सिंगल स्पीड
त्वरण 0 से 100 kmph में 7.71 सेकंड
बैटरी क्षमता 72.6 kwh
रेंज 631 km
टॉप स्पीड 185 mph
चार्ज टाइम 18 मिनट (10% से 80%)

hyundai Ionic 5 किफायती कीमत और EMI प्लान

हुंडई कंपनी भारत में पहले से ही अपनी गाड़ियों को किफायती कीमत में लॉन्च करती आ रही है,ताकि इनकी गाड़ियों को भारत में हर वर्ग का ग्राहक खरीद सके। हुंडई ने अपनी इलेक्ट्रिक कार ioniq 5 को भी अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा किफायती कार बनाई और लॉन्च कराई है। इस गाड़ी की कीमत भारत में मात्र 45.95 लाख रूपए से शुरू हो जाती है। भारत के अंदर यह कार तीन आकर्षक रंगो के विकल्प में उपलब्ध है। इसके अलावा हुंडई ने इस कार के लिए कुछ EMI प्लान भी निकाले है,जिसके चलते इस कार को खरीद पाना आसान हो गया है।

Downpayment Emi
₹ 9.19 लाख ₹ 94,270
₹ 11.49 लाख ₹ 83,239
₹ 13.79 लाख ₹ 7,220

यह भी पढ़े

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *