Xiaomi ने अपनी पहेली SU7 EV मार्केट में पेश कर दी गई, टॉप स्पीड में हवा से भी तेज़

Himanshu
4 Min Read

Xiaomi फ़ोन कंपनी ने अपनी पहेली इलेक्ट्रिक कार को चीन में पेश कर दिया गया है , Xiaomi SU7 EV के नाम से प्रदर्शित की गयी है , कमपनी ने इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है एक वेरिएंट में लिडार दिया है , वही बात करे दूसरे वेरिएंट की तो उसमे आपको लिडार नहीं मिलता है , उसी के साथ दो पावर ट्रैन RWD और AWD भी दिया गया है। यह एक इलेक्ट्रिक सेडान कार है , इस मार्केट में तीन वेरिएंट में लाया जाएगा , SU7 , SU7 PRO और SU7 MAX

Xiaomi SU7 EV launch date

Xiaomi SU7 EV कमपनी निर्माता द्वारा यह बताया जा रहा है की इसका प्रोडक्शन दिसंबर में स्टार्ट किया जायेंगा ,बात करे इसकी बिक्री की तो इसे 2024 के फरवरी में बिक्री चालू हो जाएँगी , यह कमपनी ने 2021 में इलेक्ट्रिक सेग्मेंट में उतरने की घोषणा की थी। यह Xiaomi की पहेली इलेक्ट्रिक कार है। इसे सबसे पहले चीन में लांच किया जायेंगा।

Xiaomi SU7 EV ENGINE

यह RWD और रियर XL सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ देखने को मिलेंगी , यह मोटर 295 bhp का पावर जेनेरेट करती है , जो की बहुत ज्यादा पावर फुल मोटर है , जबकि इसका आल व्हील ड्राइव 663 bhp जेनेरेट करता है। AWD ड्राइवट्रैन फ्रंट पर 295 bhp का इलेक्ट्रिक मोटर और उसी के साथ XL पर 368 bhp की पॉवरफुल मोटर दी गई है।

Xiaomi SU7 EV Features

यह एक 5 सीटर इलेक्ट्रिक कार है , इसमें आपको 19 इंच या 20 इंच पहिये दिए जा सकते है ,इसके आगे की विंडशील्ड के पीछे एक लिडार लगा हुआ है , लिक फोटो में इसमें एक 360 कैमरा भी देखने को मिल सकता है , और बताया जा रहा की यह गाड़ी फेस लॉक से इसका दरवाज़ा खुलता है , यह पहेली गाड़ी होंगी जिसमे फेस लॉक फीचर दिया गया है , इसमें आपको Hyper OS सिस्टम भी दिया गया है।

Xiaomi SU7 EV
Xiaomi SU7 EV

Xiaomi SU7 EV Top SPEED

इसकी लोअर वेरिएंट की टॉप स्पीड 210 किमी/घंटा है , बात करे इसके टॉप मॉडल के तो उसकी टॉप स्पीड 265 किमी/घंटा है , बात करे इसके बेस वेरिएंट का वजन 1980 किलोग्राम है इसके टॉप वेरिएंट का 2205 किलोग्राम है।

Xiaomi SU7 EV Price

चीन में SU7 EV की कीमत 27,800 डॉलर इंडियन रूपये में इसकी बात की जाये तो (लगभग 22.8 लाख रूपये है ) इसके टॉप मॉडल की कीमत 48,200 डॉलर (लगभग 39.3 लाख रूपये है )

Conclusion

यह पोस्ट में हमने एक ev कार के बारे में बताया गया है जिसका नाम Xiaomii SU7 है , इसमें हमने कार के इंजन और फीचर्स और टॉप स्पीड के बारे में विस्तार में बताया गया है , ऐसी न्यूज़ पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट को फॉलो करो धन्यवाद !

यह भी पढ़े : – Tata Motors : टाटा अपनी 3 नई EV कार जल्द ही मार्किट में लांच करेंगा , जाने पूरी डिटेल

TAGGED:
Share This Article
Follow:
नमस्ते , इस न्यूज़ वेबसाइट में आपको एंटरटेनमेंट , खेल , ऑटोमोबाइल , टेक्नोलॉजी से सम्भन्धित न्यूज़ देखने को मिलती , मैं NEWS TRENDING में 4 महीने से काम कर रहा हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *