New TVS Creon Electric Scooter दमदार बैटरी पावर के साथ मार्केट में देखने को मिलेगी

Chanchlesh
4 Min Read
New TVS Creon Electric Scooter

New TVS Creon Electric Scooter लॉन्च डेट आई सामने। इस स्कूटर का काफी समय से इंतजार किया जा रहा है। ये एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसे की जोकीलाल और सफेद कलर के कॉम्बिनेशन में टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चूका है। तो चलिए अब हम जानते है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में कुछ खास बाते

New TVS Creon Electric Scooter Launch Date

बता दे की New TVS Creon Electric scooter लॉन्च डेट सामने आ चुकी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अक्टूबर 2025 तक भारत के साथ-साथ दूसरे देशो में लॉन्च किया जायेगा। सबसे पहले इस स्कूटर को दुबई के एग्जीबिटिओं के दौरान देखा गया था। और इस स्कूटर को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चूका है।

New TVS Creon Electric Scooter Design

वही अगर बात की जाये तो न्यू सरयेओन इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिजाइन की तो देखने में ये स्कूटर काफी अट्रैक्टिव है। इस इलेक्ट्रिक बाइक में हमे हैंडल के सामने एक टिल्ट लाइट दी गयी है जो की काफी अच्छी रौशनी देती है। साथ ही इसमें नंबर प्लेट भी ऊपर वाइज़र के ऊपर ही दी जाएगी।

New TVS Creon Electric Scooter Battery

टीवीएस की इस न्यू इलेक्ट्रिक बाइक में हमे तीन लिथियम बैटरी देखने को मिलेगी। जिसे पूरा चार्ज करने में 3-7 घंटे का समय लगता है। साथ ही एक बार चार्ज होने के बाद ये बाइक 80 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी। इसके अलावा TVS Creon की टॉप स्पीड 115 km तक जाती है।

New TVS Creon Electric Scooter Suspension and Break

New TVS Creon स्कूटर में दो हैवी सस्पेंशन देखने को मिल जाते है। यही अगर ब्रेक के बारे में बात की जाये तो सामने वाले टायर पर डिस्क ब्रेक देखने को मिल जाते है वही पीछे के टायर में रेयर ब्रेक देखने को मिलता है,जो की टायर के साथ बहुत अच्छी ग्रिप बनाकर रखते है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक बाइक में 12 इंच के ट्यूबलेस टायर दिए जायेगे।

New TVS Creon Electric Scooter Feature

TVS की इस इलेक्ट्रिक बाइक में 7 से 8 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसमे हमे मॉडस और बहुत सारे फीचर देखने को मिलेंगे। इसके अलावा कंपनी ने पहली स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी की सुविधा भी उपलब्धि कराई है। वही TVS Creon स्कूटर हेडलाइट की जगह इस बार इन्होने टेल लाइट दी गई है। जो की इसके लुक को काफी दमदार और ज्यादा अट्रैक्टिव बनाती है।

यह भी पढ़े:-Royal Enfield Shotgun 650 हो गई लॉन्च जिसमे दिए गए ताबड़तोड़ फीचर्स

New Royal Enfield Himalyan 450 भारत में तहेलका मचाने आ गयी है, जानिए फीचर्स

New TVS Creon Electric Scooter Price

एक नज़र अगर न्यू टीवीएस क्रेऑन इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्राइस पर डाली जाये तो इस कंपनी ने इस पर अभी कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन बताया जा रहा है की इसकी कीमत करीब 1.2 लाख रूपए तो हो सकती है।

New TVS Creon Electric Scooter Rivals

TVS की ये इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में मौजूद OLA S1 Pro और TVS इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देने वाली है।

Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *